Advertisement

कोविड- 19: CBSE, NIOS और NTA बनाएंगे एग्जाम का नया शेड्यूल, HRD ने दिए आदेश

मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD) ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ( CBSE), नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूल ( NIOS) और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को एग्जाम का नया शेड्यूल बनाने के आदेश दिए हैं.

Advertisement
Read Time: 4 mins
एचआरडी ने सीबीएसई को नया शेड्यूल बनाने की सलाह दी है.
नई दिल्ली:

मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD) ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ( CBSE), नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूल ( NIOS) और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को एग्जाम का नया शेड्यूल बनाने के आदेश दिए हैं. दरअसल, कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने देश में लॉकडाउन कर दिया है, जिसकी वजह से कई परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. इनके अलावा मंत्रालय ने NCERT से एक वैकल्पिक एकेडमिक कैलेंडर तैयार करने के लिए भी कहा है. 

बता दें कि सीबीएसई ने 31 मार्च तक चलने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं कोरोनावायरस की वजह से स्थगित कर दी थीं. इसपर सीबीएसई ने कहा था एग्जाम की नई तारीखें हालात का जायजा लेने के बाद ही तय की जाएंगी. इसके अलावा  HRD के कहने पर एनटीए ने अप्रैल में होने वाला जेईई मेन के एग्जाम पोस्टपोन कर दिया है.

Advertisement

 वहीं मंत्रालय के आदेशों के मुताबिक सभी ऑफिसर और स्टाफ घर से ही काम कर रहे हैं. मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD) ने CBSE, NIOS और NTA से एग्जाम के नए शेड्यूल पर काम करने के लिए कहा है. NCERT से भी एकेडमिक कैलेंडर तैयार करने के लिए कहा गया है. 

मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD) ने यह भी कहा है कि मंगलवार को गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार, HRD मंत्रालय के सभी ऑफिस और उसके ऑटोनॉमस इंस्टीट्यूशन और सबऑर्डिनेट ऑफिस 3 सप्ताह तक के लिए बंद रहेंगे. 

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election 2024 Phase 6 Voting: जानें किस राज्य में कितना हुआ मतदान, किसका चला दांव?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: