Haryana Board Exams 2020: जुलाई में होंगे 10वीं और 12वीं के पेंडिंग बोर्ड एग्जाम, हरियाणा बोर्ड ने दी ये जानकारी

Haryana Board Exams 2020:हरियाणा बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी करके बताया है कि 10वीं और 12वीं के पेंडिंग बोर्ड एग्जाम 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच आयोजित किए जाएंगे.

Haryana Board Exams 2020: जुलाई में होंगे 10वीं और 12वीं के पेंडिंग बोर्ड एग्जाम, हरियाणा बोर्ड ने दी ये जानकारी

हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं की पेंडिंग परीक्षाएं जुलाई में आयोजित करेगा.

नई दिल्ली:

Haryana Board Pending Exams 2020: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन हरियाणा (BSEH) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की पेंडिंग परीक्षाओं को 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच आयोजित कराने का फैसला किया है. बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा शुरू होने से 10 दिन पहले ही पेंडिंग परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. बता दें कि हरियाणा बोर्ड ने पहले 10वीं क्लास के पेंडिंग पेपर कैंसिल कर दिए थे. लेकिन अब हरियाणा बोर्ड की नई घोषणा से साफ है कि 10वीं क्लास का बचा हुआ साइंस का पेपर आयोजित किया जाएगा. साइंस का पेपर होने के बाद ही 10वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. साइंस के अलावा बोर्ड पहले ही हो चुकी परीक्षाओं की कॉपियां जांचने का कार्य पूरा कर चुका है. 

BSEH ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन हरियाणा ने सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी की बची हुई परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच आयोजित कराने का फैसला किया है. बोर्ड ने कोविड-19 के चलते इन परीक्षाओं का स्थगित किया था. परीक्षाएं शुरू होने से 10 दिन पहले ही परीक्षाओं की तारीखें स्टूडेंट्स के साथ शेयर कर दी जाएंगी."

12वीं क्लास की ये परीक्षाएं हैं बाकी
- बैंकिंग एंड ऑटोमोबाइल
- केमिस्ट्री
- कंप्यूटर साइंस

- पब्लिक एडमिनिस्ट्रेटर
- ज्योग्राफी
-आईटीआईएस (ITIS)
- इतिहास
-लाइफ साइंस
- एग्रीकल्चर
- साइकोलॉजी
- संस्कृत
-उर्दू
- बायोटेक्नोलॉजी
-पॉलिटिकल साइंस
-हिंदुस्तानी म्यूजिक
- फिलोसोफी

- सोशियोलॉजी या इंटरप्रेनरशिप
- स्टेनोग्राफर
- आईटी
- आईटीईएस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि देश में कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए हरियाणा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की 19 मार्च के बाद होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं. BSEH की 10वीं क्लास की परीक्षाएं 4 मार्च से 27 मार्च के बीच आयोजित होनी थीं, जबकि 12वीं की परीक्षाएं 3 मार्च से 31 मार्च तक होनी थीं.