Delhi Schools: दिल्ली में 9वीं और 11वीं कक्षा के लिए आज से खुले स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन

Delhi Schools Reopening News: राजधानी दिल्ली के स्कूल 10 महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद आज से कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए फिर से खुल गए हैं.

Delhi Schools: दिल्ली में 9वीं और 11वीं कक्षा के लिए आज से खुले स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन

Delhi Schools: दिल्ली में 9वीं और 11वीं कक्षा के लिए आज से खुले स्कूल.

नई दिल्ली:

Delhi Schools Reopening News: राजधानी दिल्ली के स्कूल 10 महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद आज से कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए फिर से खुल गए हैं. छात्रों को केवल उनके माता-पिता की सहमति से कक्षाएं लेने की अनुमति दी जाएगी. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 5 फरवरी से स्कूलों और डिग्री डिप्लोमा संस्थानों को फिर से खोलने की घोषणा की थी.

मनीष सिसोदिया ने कहा था, "कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए स्कूल, इसके अलावा कॉलेजों और डिग्री डिप्लोमा संस्थानों को 5 फरवरी से दिल्ली में फिर से खोला जाएगा." उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार जल्द ही कक्षा 9वीं और 11वीं के लिए परीक्षा और प्रोजेक्ट्स के लिए अस्थायी तारीखें भी जारी करेगी.

कक्षा 9वीं और 11वीं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने के लिए नियम और शर्तें वहीं रहेंगी, जो कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने के लिए बताई गई थीं. 

वहीं, छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए दिए गए दिशानिर्देशों में लगातार सैनिटाइजेशन करना, कम समय के लिए कक्षा संचालित करना और स्कूलों में अलग-अलग गेट्स के माध्यम से एंट्री और एग्ज़िट करना शामिल है. 


सभी स्कूलों और कॉलेजों को COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य है और कंटेनमेंट ज़ोन में रहने वाले शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों को स्कूलों में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि दिल्ली सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर 18 जनवरी से कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए स्कूलों को COVID-19 नियमों का पालन करने के निर्देशों के साथ फिर से खोल दिया है, ताकि छात्र बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर सकें. 
वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि दिल्ली में नर्सरी के एडमिशन जल्द ही शुरू होंगे.