Delhi Nursery Admission 2023: दिल्ली नर्सरी एडमिशन के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि आज, Age Limit और आवेदन का तरीका देखें 

Delhi Nursery Admission 2023: दिल्ली में इन दिनों नर्सरी एडमिशन (nursery admission) के लिए फॉर्म भरे जा रहे हैं. आज नर्सरी एडमिशन के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तारीख है. ऐसे में जिन माता-पिता ने अपने बच्चों के दाखिले के लिए अब तक रजिस्ट्रेशन फॉर्म नहीं भरा है, वे फॉर्म आज ही भर दें.

Delhi Nursery Admission 2023: दिल्ली नर्सरी एडमिशन के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि आज, Age Limit और आवेदन का तरीका देखें 

Delhi Nursery Admission 2023: दिल्ली नर्सरी एडमिशन के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि आज

नई दिल्ली:

Delhi Nursery Admission 2023: दिल्ली में इन दिनों नर्सरी एडमिशन (nursery admission) के लिए फॉर्म भरे जा रहे हैं. आज नर्सरी एडमिशन के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तारीख है. ऐसे में जिन माता-पिता ने दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों (Delhi's private schools) में नर्सरी दाखिले के लिए अब तक रजिस्ट्रेशन फॉर्म नहीं भरा है, वे फॉर्म आज ही भर दें. दिल्ली नर्सरी एडमिशन फॉर्म भरने के लिए आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in पर जाएं. बता दें कि ये फॉर्म (Delhi Nursery Admission Form) दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों के 2023-24 सत्र के लिए प्री- स्कूल, प्री-प्राइमरी और पहली कक्षा में प्रवेश के लिए भरे जा रहे हैं. 

नर्सरी एडमिशन के लिए चयनित छात्रों की पहली लिस्ट (first list) 20 जनवरी 2023 को जारी की जाएगी. वहीं दूसरी लिस्ट 6 फरवरी तक जारी की जाएगी. यदि माता-पित को पहली और दूसरी लिस्ट (second list) को लेकर कोई समस्या है तो उनकी समस्या का समाधान 21 जनवरी से 30 जनवरी और 8 फरवरी से 14 फरवरी तक किया जाएगा. दिल्ली नर्सरी एडमिशन की पूरी प्रक्रिया 17 मार्च 2023 को समाप्त हो जाएगा. 

JEE Advanced 2023 का शेड्यूल जारी, 30 अप्रैल से भरे जाएंगे फॉर्म, जानिए योग्यता, फीस के साथ Exam पैटर्न 

Delhi Nursery Admission 2023: महत्वपूर्ण तिथियां

एडमिशन प्रक्रिया शुरूः 1 दिसंबर 2022 से 

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथिः 23 दिसंबर 2022 तक

पहली लिस्ट जारी होगीः 20 जनवरी 2023 को 

दूसरी लिस्ट जारी होगीः 6 फरवरी 2023 को 

CLAT 2023: consortiumofnlus.ac.in पर जारी हुआ क्लैट 2023 का फाइनल आंसर-की, Direct Link

Delhi Nursery Admission 2023: ऐसे भरना होगा फॉर्म

चरण 1: दिल्ली शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in पर जाएं.

चरण 2: होमपेज पर नर्सरी एडमिशन लिंक पर क्लिक करें.

चरण 3: आवेदन पत्र में आवश्यक विवरण दर्ज करें.

चरण 4: नर्सरी प्रवेश आवेदन शुल्क जमा करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चरण 5: आगे के संदर्भ के लिए भरे हुए आवेदन को डाउनलोड करें और सबमिट करें.