CUCET UG Answer Key: सीयूसीईटी 2020 के लिए जारी हुई फाइनल आंसर की, ऐसे करें डाउनलोड

CUCET Answer Key 2020: राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट cucetexam.in पर CUCET की फाइनल आंसर की 2020 जारी कर दी है.

CUCET UG Answer Key: सीयूसीईटी 2020 के लिए जारी हुई फाइनल आंसर की, ऐसे करें डाउनलोड

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

CUCET Answer Key 2020: राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट cucetexam.in पर CUCET की फाइनल आंसर की 2020 जारी कर दी है. आंसर की अंडरग्रेजुएट कोर्स की परीक्षा के लिए जारी की गई है. 18 सितंबर से 20 सितंबर के बीच CUCET 2020 परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अपने लॉग इन क्रेडेंशियल की मदद से CUCET की फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. CUCET परीक्षा पहले मार्च में होने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस के चलते अधिकारियों ने परीक्षा को स्थगित कर दिया था, जिसके बाद परीक्षा 18 से 20 सितंबर को आयोजित की गई. 

CUCET 2020 की प्रोविजनल आंसर की और प्रश्न पत्र 21 सितंबर को स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों कार्यक्रमों के लिए ऑनलाइन मोड में जारी कर दिए  गए थे. राजस्थान विश्वविद्यालय ने 21 से 24 सितंबर तक उम्मीदवारों को CUCET प्रोविजनल उत्तर कुंजी 2020 आपत्ति उठाने का मौका भी दिया था. बता दें कि  CUCET UG की फाइनल आंसर की को प्रोविजनल आंसर की के खिलाफ आपत्तियों पर विचार करने के बाद ही जारी किया गया है. 

CUCET Answer Key 2020: ऐसे डाउनलोड करें आंसर की
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट या दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें. 
- इसके बाद अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डालें
- लॉग इन करने के बाद CUCET 2020 आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि फाइनल आंसर की अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए जारी की गई है. विश्वविद्यालय को स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम आंसर की 2020 जारी करना बाकी है. पीजी पाठ्यक्रमों के लिए CUCET आंसर की 2 अक्टूबर को जारी की जाएगी.