BSEB 10th Registration: बिहार बोर्ड 10वीं में रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज, फॉर्म भरने का आसान तरीका देखें

BSEB 10th Registration: बिहार बोर्ड से कक्षा 10वीं की पढ़ाई कर रहे जिन छात्रों का 10वीं रजिस्ट्रेशन फॉर्म अब तक नहीं भरा गया है, उनके पास रजिस्ट्रेशन फॉर्म (BSEB 10th Registration) भरने का केवल आज भर का मौका है.

BSEB 10th Registration: बिहार बोर्ड 10वीं में रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज, फॉर्म भरने का आसान तरीका देखें

BSEB 10th Registration: बिहार बोर्ड 10वीं में रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज

नई दिल्ली:

BSEB 10th Registration: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की कक्षा 10वीं (BSEB Class 10 board examination) में रजिस्ट्रेशन की आज, 22 अगस्त 2022 अंतिम तारीख है. बिहार बोर्ड (Bihar Board) से कक्षा 10वीं की पढ़ाई कर रहे जिन छात्रों का 10वीं रजिस्ट्रेशन फॉर्म अब तक नहीं भरा गया है, उनके पास रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने का केवल आज भर का मौका है. बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं का रजिस्ट्रेशन फॉर्म (BSEB 10th Registration) स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा भरा जाना है. बोर्ड ने आवेदन फॉर्म भरने का अधिकार केवल स्कूल के प्रिंसिपल को दिया है. बीएसईबी (BSEB) कक्षा 10वीं के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म (BSEB 10th Registration)  और आवेदन शुल्क का भुगतान आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharbpardonline.com से जमा कर सकेंगे. इससे पहले, बिहार बोर्ड ने बीएसईबी मैट्रिक परीक्षा 2023 (BSEB Matriculation Examination 2023) के लिए 8 से 14 अगस्त, 2022 तक रजिस्ट्रेशन पोर्टल खोला था.

लेट फीस का भुगतान 

बिहार बोर्ड की कक्षा 10वीं के रजिस्ट्रेशन फॉर्म (BSEB 10th Registration) को भरने के लिए स्कूल के प्रिंसिपल को सबसे पहले बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharbpardonline.com पर जाना होगा. रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के दौरान छात्रों को लेट फीस भी देना होगा. कारण कि बिहार बोर्ड ने कक्षा 10वीं रजिस्ट्रेशन लिंक को 18 अगस्त को दोबारा एक्टिवेट किया था. पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 14 अगस्त थी. बोर्ड ने एक बार फिर से उन छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल फिर से खोल दिया है जो फॉर्म जमा नहीं कर सके. बिहार बोर्ड ने कहा कि जो भुगतान करने में विफल रहे, वे भी अंतिम तिथि 22 अगस्त से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा कर सकेंगे. बीएसईबी 10वीं (BSEB 10th) में रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्र ही अगले साल की बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा (Bihar Board 10th examination) में बैठ सकेंगे. 

BSEB 10th Registration: कक्षा 10वीं में रजिस्ट्रेशन कैसे करें जानें

1.सबसे पहले आवेदन करने के लिए बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharbpardonline.com पर जाएं.

2.इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरें. 

3.इसके बाद छात्रों का वैरीफिकेशन करें. 

4.अब फिर लेट फीस के साथ रजिस्ट्रेशन चार्ज जारी करें. 

5.अब पेमेंट का वैरीफिकेशन करें. 

6.इसके साथ ही रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के साथ जरूरी सभी डॉक्यूमेंट्स को अटैच करें. 

7.अब चेक लिस्ट में सभी अटैच डॉक्यूमेंट्स को देखते हुए ओके करें और सेव करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

8.इसके साथ ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और अब लॉगआउट कर लें.  

Asia Cup 2022 : विराट कोहली और बाबर आज़म नहीं, इन दो बल्लेबाज़ों के बीच होगी ज़बरदस्त टक्कर