CUET UG 2022 रिजल्ट के घोषित के 3-4 हफ्तों के बाद पूरी होगी कॉलेजों में दाखिले की प्रक्रिया

CUET UG Result 2022: सीयूईटी यूजी (CUET UG 2022) के रिजल्ट परीक्षा समाप्त होने के दिन से लगभग एक सप्ताह के बाद घोषित किए जा सकते हैं. वहीं यूनिवर्सिटी में रिजल्ट की घोषणा के 3-4 हफ्ते बाद एडमिश की प्रक्रिया पूरी होगी.

CUET UG 2022 रिजल्ट के घोषित के 3-4 हफ्तों के बाद पूरी होगी कॉलेजों में दाखिले की प्रक्रिया

CUET UG 2022 रिजल्ट के घोषित के 3-4 हफ्तों के बाद पूरी होगी कॉलेजों में दाखिले की प्रक्रिया

नई दिल्ली:

CUET UG Result 2022: देश के केंद्रीय विश्वविद्यालयों और विश्वविद्यालयों के अंडर ग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेस टेस्ट (CUET UG 2022) का आयोजन किया जा रहा है. पिछले महीने यानी जुलाई से सीयूईटी यूजी परीक्षा (CUET UG 2022 Exam) का आयोजन किया जा रहा है. यह परीक्षा विभिन्न चरणों में देश के भीतर और बाहरी कई देशों में आयोजित की जा रही है. फिलहाल सीयूईटी यूजी के चौथे चरण की परीक्षा (CUET UG Phase 4 exam) चल रही है, जो 20 अगस्त को समाप्त हो जाएगी. इसके बाद सीयूईटी यूजी के पांचवें चरण की परीक्षा 21 अगस्त 2022 से शुरू होगी जो 30 अगस्त को समाप्त हो जाएगी. सीयूईटी यूजी के पांचवें चरण की परीक्षा (CUET UG Phase 5  exam) में दो लाख से अधिक उम्मीदवारों के भाग लेने की संभावना है. इसके बाद जाकर सीयूईटी यूजी परीक्षा रिजल्ट (CUET UG Exam Result) की घोषणा की जाएगी. 

खबरों की मानें तो सीयूईटी रिजल्ट (CUET UG 2022) की घोषणा के 3- 4 हफ्तों के बाद यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट कोर्सों में दाखिले की प्रक्रिया पूरी होगी. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार (M Jagadesh Kumar) ने मीडिया संस्थान को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि CUET-UG स्कोर के आधार पर स्नातक प्रवेश में प्रवेश परीक्षा रिजल्ट घोषित होने में तीन से चार सप्ताह लग सकते हैं. उन्होंने कहा कि एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद, प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करने में 3 से 4 सप्ताह लग सकते हैं. विश्वविद्यालय द्वारा सीयूईटी एडमिशन (CUET admission) प्रक्रिया पूरी करने के लिए फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड लिस्ट जारी की जाएगी.

BPSC 67th Prelims Date: 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा 20 और 22 सितंबर को, परीक्षा केंद्रों पर लगेंगे जैमर

सीयूईटी यूजी (CUET UG 2022) के रिजल्ट परीक्षा समाप्त होने के दिन से लगभग एक सप्ताह के बाद घोषित किए जा सकते हैं. हाल ही में एनटीए के एक अधिकारी ने बताया था कि एनटीए 7 सितंबर या इसके बाद सीयूईटी यूजी रिजल्ट की घोषणा कर सकता है. चुंकि सीयूईटी यूजी का आयोजन कई तरह के सब्जेक्ट और सब्जेक्ट कॉम्बिनेशन के लिए हुआ है, ऐसे में मूल्यांकन और रिजल्ट को समय पर जारी करने की कोशिश की जाएगी. सूत्रों की मानें तो सीयूईटी यूजी 2022 रिजल्ट 10 सितंबर 2022 तक जारी कर दिया जाएगा. 

IAS Success Story: यशनी नागराजन ने जॉब में रहते हुए क्रैक की IAS की परीक्षा, कहा टाइम मैनेजमेंट से क्रैक हो सकती है कोई भी परीक्षा

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : 22 में नहीं बना, 47 में बनेगा भारत महान, ट्रिलियन ट्रिलियन की रेवड़ियों से सावधान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com