विज्ञापन
This Article is From Oct 01, 2021

DU Cut Off 2021:डीयू में 9 कोर्स में एडमिशन लेने के लिए 100 प्रतिशत कटऑफ, लिस्ट देखें

दिल्ली यूनिवर्सिटी की अंडरग्रैजुएट कोर्सेज की कटऑफ की घोषणा कर दी गई है. ओवर एडमिशन के डर से पिछले साल के मुकाबले कॉलेजों ने अपनी पहली कटऑफ को 100 प्रतिशत रखा है. दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज और जीसस एंड मेरी कॉलेजों...

DU Cut Off 2021:डीयू में 9 कोर्स में एडमिशन लेने के लिए 100 प्रतिशत कटऑफ, लिस्ट देखें

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU Cut Offs) से संबद्ध कॉलेजों ने अंडर ग्रेजुएट (Under Graduate Course) मेरिट बेस्ड प्रवेश के लिए अपनी पहली कटऑफ लिस्ट जारी करनी शुरू कर दी है. इस लिस्ट में दो कॉलेजों की कटऑफ लिस्ट 100 (100 percent Cut Offs) प्रतिशत है. ओवर एडमिशन के डर से पिछले साल के मुकाबले कॉलेजों ने अपनी पहली कटऑफ को 100 प्रतिशत रखी है. दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज और जीसस एंड मेरी कॉलेजों ने एडमिशन के लिए 100 प्रतिशत की कटऑफ रखी है. बीए (हॉनर्स) साइक्लॉजी कोर्स में 100 प्रतिशत की कटऑफ है. देखा जाए तो, पिछले साल के मुकाबले इस बार कटऑफ़ में 1.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.कॉलेजों में लिमिटेड सीट होने के कारण इस बार कटऑफ की लिस्ट को 100 प्रतिशत तक किया गया है. इन कॉलेजों ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें एडमिशन के लिए 100 प्रतिशत कटऑफ रखा.


शुक्रवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रैजुएट कोर्स के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में 9 कोर्स को शामिल किया गया. इन सभी कोर्स की कटऑफ लिस्ट 100 प्रतिशत है. इस लिस्ट में कई कॉलेजों ने कई कोर्स के लिए कटऑफ की घोषणा की. श्री राम कॉलेज फॉर कॉमर्स ने इकोनॉमिक्स (ऑनर्स) और बी. कॉम (ऑनर्स), हिन्दू कॉलेज और रामजस कॉलेज ने पॉलिटिकल साइं, (ऑनर्स), हिन्दू कॉलेज और खालसा कॉलेज ने बी. कॉम, हंसराज और दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज ने कंप्यूटर साइंस (ऑनर्स) और जीसस और मेरी कॉलेज ने साइकलॉजी ऑनर्स के विषयों के लिए 100 प्रतिशत कटऑफ निकाली है.

हंसराज कॉलेज की कटऑफ 100 प्रतिशत

हंसराज कॉलेज ने इस साल की पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी की. कंप्यूटर साइंस (ऑनर्स) के लिए कॉलेज ने 100 प्रतिशत कटऑफ रखी. वहीं, इकोनॉमिक्स (ऑनर्स) और बीकॉम (ऑनर्स) के लिए कटऑफ 99.75 फीसदी रहा.

जीसस एंड मेरी कॉलेज में पॉलिटिकल साइंस कटऑफ को 0.75 प्रतिशत बढ़ा दिया गया है. वहीं इतिहास में कटऑफ की लिस्ट को 97.25 प्रतिशत बरकरार रखा गया है. हिन्दी विभाग में कटऑफ में 5 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है. पहले एडमिशन के लिए 65 प्रतिशत तय किया था, जिसे बढ़ाकर 70 प्रतिशत कर दिया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
UGC NET 2024 रिजल्ट में देरी ने, स्टूडेंट की चिंता बढ़ाई, सोशल मीडिया पर छलका दर्द, कहा...मेरे सपने और मेहनत दांव पर 
DU Cut Off 2021:डीयू में 9 कोर्स में एडमिशन लेने के लिए 100 प्रतिशत कटऑफ, लिस्ट देखें
MH CET 3 वर्षीय एलएलबी काउंसलिंग 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि आज, फर्स्ट मेरिट लिस्ट इस तारीख को 
Next Article
MH CET 3 वर्षीय एलएलबी काउंसलिंग 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि आज, फर्स्ट मेरिट लिस्ट इस तारीख को 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com