यूएस की एक और कंपनी Jio प्लेटफॉर्म्स में खरीदेगी 730 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी

इससे पहले इलेक्ट्रॉनिक चिप निर्माता कंपनी इंटेल कैपिटल ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 1,894.50 करोड़ रुपये में 0.39 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की खबर आई थी.

यूएस की एक और कंपनी Jio प्लेटफॉर्म्स में खरीदेगी 730 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी

नई दिल्ली:

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रविवार को कहा कि अमेरिका स्थित क्वालकॉम इनकॉर्पोरेटेड इन्वेस्टमेंट आर्म, क्वालकॉम वेंचर्स, 730 करोड़ रुपये में Jio प्लेटफार्मों में 0.15 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी. बता दें कि जियो प्लेटफॉर्म रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की डिजिटल सेवा शाखा है, जो टेलीकॉम कंपनी रिलायंस इंफोकॉम (Reliance Jio Infocomm) कहलाती है.  

क्वालकॉम वेंचर्स ऐसी 13वीं कंपनी है जिसने भारत में दूरसंचार एवं डजिटल सेवा बाजार में तेजी से उभरी जियो प्लेटफॉर्म्स में हाल में निवेश किया है. इससे पहले इंटेल कैपिटल ने जियो प्लेटफॉर्म्स में हिस्सेदारी खरीदी थी. 


बता दें कि इससे पहले इलेक्ट्रॉनिक चिप निर्माता कंपनी इंटेल कैपिटल ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 1,894.50 करोड़ रुपये में 0.39 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की खबर आई थी. 3 जुलाई को जारी दोनों कपंनियों ने एक बयान में यह जानकारी दी गई थी. इसके साथ ही इन कंपनियों से जियो प्लेटफॉर्म्स में हाल में आया कुल शेयर पूंजी निवेश 1,17,588.45 करोड़ रुपये हो गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रिलायंस इंडस्ट्रीज और जियो प्लेटफॉर्म्स ने एक संयुक्त बयान में कहा था, ‘‘इंटेल कैपिटल जियो प्लेटफॉर्म्स में 1,894.50 करोड़ रुपये का निवेश करेगी जो कंपनी के शेयर मूल्य के हिसाब से 0.39प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर होगा.'