ADVERTISEMENT

Share Market : शेयर बाजार में आई सुस्ती, निफ्टी 17,300 के ऊपर, बैंकिंग शेयरों में बढ़त

Sensex, Nifty today: बाजार की आज फ्लैट ओपनिंग हुई है. हालांकि, बैंकिंग शेयरों ने आज बढ़त हासिल की है. भारती एयरटेल, HDFC, रिलायंस, HDFC Bank, ITC और इंडसइंड बैंक के शेयरों में लाभ दर्ज हुआ, लेकिन इन्फोसिस, टीसीएस, एक्सिस बैंक और HCL टेक में गिरावट ने बाजार में बढ़त- नुकसान को बराबर कर दिया.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:00 AM IST, 08 Sep 2021NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

घरेलू शेयर बाजारों में बुधवार यानी 8 सितंबर, 2021 को भी सुस्ती कायम है. बाजार की आज फ्लैट ओपनिंग हुई है. हालांकि, बैंकिंग शेयरों ने आज बढ़त हासिल की है. भारती एयरटेल, HDFC, रिलायंस, HDFC Bank, ITC और इंडसइंड बैंक के शेयरों में लाभ दर्ज हुआ, लेकिन इन्फोसिस, टीसीएस, एक्सिस बैंक और HCL टेक में गिरावट ने बाजार में बढ़त- नुकसान को बराबर कर दिया. ओपनिंग में सेंसेक्स 9.12 अंक या 0.02% चढ़कर 58,288.60 पर खुला. वहीं, निफ्टी 13.10 अंकों यानी 0.08% की उछाल लेकर 17,349 पर खुला. 

सुबह 9.59 पर सेंसेक्स में 0.63 अंकों यानी 0.0011% की तेजी दर्ज हो रही थी और इंडेक्स 58,280.11 पर दर्ज हो रहा था.  वहीं, निफ्टी 2.40 अंकों यानी 0.014% की बढ़त लेकर 17,364.50 के लेवल पर था.

बीएसई सेंसेक्स के महज 10 शेयर हरे निशान में खुले, वहीं 20 शेयर लाल निशान में खुले थे. सबसे ज्यादा तेजी इंडसइंड बैंक में दर्ज हुई. वहीं हिंदुस्तान यूनिलीवर, भारती एयरटेल, अल्टाटेक सीमेंट और एशियन पेंट बढ़त पर रहे. वहीं, पावरग्रिड, इन्फोसिस, मारुति, टाटा स्टील और एचसीएल टेक में सबसे ज्यादा गिरावट आई.

  बैंकिंग इंडेक्स में अच्छी तेजी दर्ज हुई थी, वहीं, आईटी और फार्मा सेक्टर दबाव में चल रहे थे. मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स भी आज बढ़त पर थे.

अगर एशियाई बाजारों की बात करें तो मजबूत डॉलर के बीच ग्रोथ पर प्रभाव पड़ने की आशंका से निवेशक जोखिम से बचने के मूड में नजर आए. एशियाई बाजार के शेयर छह हफ्तों की ऊंचाई के करीब बने हुए हैं. MSCI पर 0.13 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT