ADVERTISEMENT

सेंसेक्स 119 अंक गिरावट के साथ बंद हुआ, निफ्टी 9,650 के स्तर से नीचे बंद हुआ

कारोबार का अंत गिरावट पर हुआ. सेंसेक्स 119 अंक गिरावट के साथ बंद हुआ जबकि निफ्टी 9,650 के स्तर से नीचे बंद हुआ. वहीं टाटा मोटर्स के स्टॉक्स में 3 फीसदी की गिरावट रही.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:06 PM IST, 06 Jun 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन शेयर बाजारों में शुरुआती सेशन्स में झूमकर कारोबार हुआ. निफ्टी ने पहली बार 9700 का स्तर पार किया जबकि सेंसेक्स 100 अंक तेजी के साथ कारोबार करता देखा गया. हालांकि कारोबार का अंत गिरावट पर हुआ. सेंसेक्स 119 अंक गिरावट के साथ बंद हुआ जबकि निफ्टी 9,650 के स्तर से नीचे बंद हुआ. वहीं टाटा मोटर्स के स्टॉक्स में 3 फीसदी की गिरावट रही.

बीएसई का मिडकैप 92 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ. आईटीसी के शेयरों में 2.6 फीसदी तक की गिरावट देखी गई. जानकारों का कहना है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की दो दिवसीय मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक जोकि दो दिन तक जारी है, के चलते निवेशकों ने सतर्कतापूर्ण रुख अपनाया.

आज एफएमसीजी स्टॉक्स में बिकवाली देखी गई और आईटीसी के शेयरों में सर्वाधिक लॉस देखा गया. इसके शेयर 2 फीसदी गिरावट पर देखे गए. शेयर बाजारों में तेजी टीसीएस, एचसीएल टेक, इंफोसिस के शेयरों में तेजी के चलते देखी गई. इन शेयरों में 1-3.5 फीसदी तक की बढ़त देखी गई. निफ्टी में आईटी इंडेक्स 1.5 फीसदी से अधिक पर देखा गया.  

जानकारों का मानना है कि भारतीय शेयर बाजारों में यह तेजी अभी कुछ वक्त और जारी रहेगी. एचडीएफसी सिक्यॉरिटीज ने सोमवार को कहा था कि निफ्टी इस वर्तमान रैली के दौर में 9800 के स्तर तक पहुंच सकता है. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT