ADVERTISEMENT

RBI ने Federal Bank के नॉन-एक्जीक्यूटिव चेयरमैन के रूप में अभय प्रसाद की नियुक्ति को दी मंजूरी

अभय प्रसाद फेडरल Federal Bank के निदेशक मंडल में जनवरी, 2018 से स्वतंत्र निदेशक के तौर पर कार्यरत थे. उन्होंने 1982 से 2009 के बीच 27 साल तक RBI में सेवाएं दी हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी06:02 PM IST, 30 Jun 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank Of India) ने फेडरल बैंक (Federal Bank) के गैर-कार्यकारी चेयरमैन के तौर पर अभय प्रसाद होता की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. बैंक ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (National Payments Corporation of India) और रुपे कार्ड  (Rupay Card) की सफलता में अभय प्रसाद का महत्वपूर्ण योगदान है.

उनकी नियुक्ति 29 जून, 2023 से 14 जनवरी, 2026 तक प्रभावी रहेगी. अभय प्रसाद फेडरल बैंक के निदेशक मंडल में जनवरी, 2018 से स्वतंत्र निदेशक के तौर पर कार्यरत थे. उन्होंने 1982 से 2009 के बीच 27 साल तक आरबीआई में सेवाएं दी हैं.

वह आरबीआई (RBI) में रहते विजया बैंक (Vijaya Bank) और बाद में आंध्रा बैंक (Andhra Bank) के निदेशक मंडल में नामित निदेशक रहे. इसके अलावा वह 2009 से 2017 तक एनपीसीआई (NPCI) के एमडी और सीईओ रहे हैं.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT