ADVERTISEMENT

स्वतंत्रता दिवस पर 2.50 रुपये घट सकते हैं पेट्रोल के दाम

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के मद्देनजर पेट्रोल के दाम में कटौती किए जाने की संभावना है। इससे पहले 1 अगस्त को पेट्रोल 1 रुपये 9 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:53 AM IST, 13 Aug 2014NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के मद्देनजर शुक्रवार को पेट्रोल के दाम में कटौती किए जाने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक 15 अगस्त को तेल कंपनियां पेट्रोल के दाम 2.50 रुपये प्रति लीटर सस्ता कर सकती हैं।

ऐसा कई महीनों में पहली बार होगा, जब पेट्रोल के दाम में इतनी कटौती होगी। अगस्त महीने में दूसरी बार पेट्रोल सस्ता होने वाला है। इससे पहले 1 अगस्त को पेट्रोल 1 रुपये 9 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था।

ईंधन की खुदरा बिक्री करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी इंडियन ऑयल (आईओसी) के चेयरमैन बी अशोक ने बताया, पेट्रोल मूल्य नियंत्रणमुक्त है और इसकी कीमत में घटबढ़ हर पखवाड़े इनपुट लागत पर निर्भर करती है। हमने 1 अगस्त को दरें घटाई थीं और अब 15 अगस्त को कीमतों की समीक्षा होगी।

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियां, तेल के वैश्विक औसत मूल्य एवं पिछले पखवाड़े में रुपया-डॉलर विनिमय दर के आधार पर हर महीने की 1 और 16 तारीख को पेट्रोल की कीमतें संशोधित करती हैं। यह पूछे जाने पर कि तेल कीमतों के औसत व विनिमय दर के मद्देनजर क्या कीमतें घटाए जाने की उम्मीद हैं, उन्होंने कहा, कुछ सकारात्मक संकेत हैं। वर्तमान में, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.51 रुपये प्रति लीटर है।

(इनपुट भाषा से भी)

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT