ADVERTISEMENT

LIC IPO Live Updates : 4 मई को आ रहा है देश का सबसे बड़ा आईपीओ, 17 मई को लिस्टिंग; प्राइस बैंड 902-949 के बीच

LIC IPO : सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ने आखिरकार आईपीओ को लेकर घोषणा कर दी है. देश का सबसे बड़ा आईपीओ 4 मई को आ रहा है. एंकर निवेशकों के लिए इसे 2 मई को खोला जाएगा. ये आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 4 मई से 9 मई तक ओपन रहेगा.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी03:57 PM IST, 27 Apr 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

देश की सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन या जीवन बीमा निगम ने आखिरकार आईपीओ को लेकर घोषणा कर दी है. देश का सबसे बड़ा आईपीओ 4 मई को आ रहा है. एंकर निवेशकों के लिए इसे 2 मई को खोला जाएगा. ये आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 4 मई से 9 मई तक ओपन रहेगा. स्टॉक एक्सचेजेंज पर इसकी लिस्टिंग 17 मई को होगी. इसके पहले सूत्रों ने मंगलवार को जानकारी दी थी कि एलआईसी का आईपीओ अगले हफ्ते 4 मई को ओपन होगा. इसके पहले इसे 2 मई को एंकर निवेशकों के लिए खोला जाएगा. 

एलआईसी ने अपने 21,000 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 902 से 949 रुपये प्रति शेयर तय किया है. सरकार ने अभी पिछले हफ्ते ही आईपीओ का साइज घटाया है. सरकार के 5 फीसदी हिस्से को घटाकर अब 3.5 फीसदी कर दिया गया है. यानी कि सरकार एलआईसी में अपना 3.5 फीसदी हिस्सेदारी या 22.13 करोड़ शेयर बेचेगी.

आईपीओ का आकार घटाए जाने के बावजूद, 21,000 करोड़ रुपये के साथ यह देश का सबसे बड़ा आईपीओ होगा. बता दें कि सरकार ने चालू वित्त वर्ष में विनिवेश से 65,000 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है. इसमें एलआईसी के आईपीओ का सबसे बड़ा योगदान होगा.

Here are the Live Updates for LIC Press Conference over IPO :

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT