पटरी पर लौट रहा IPO मार्केट, इस हफ्ते 4 कंपनियां बेच रहीं शेयर; 9,123 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

IPOs : बाजार की चार कंपनियां सामूहिक रूप से 9,123 करोड़ रुपये जुटाने के लिए इस सप्ताह अपना आईपीओ लाने जा रही हैं.

पटरी पर लौट रहा IPO मार्केट, इस हफ्ते 4 कंपनियां बेच रहीं शेयर; 9,123 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

अप्रैल के बाद IPO बाजार में सुस्ती चल रही थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (Initial Public Offering- IPO) बाजार कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण पिछले दो महीने तक पूरी तरह सुस्त रहने के बाद धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है. इसी कड़ी में बाजार की चार कंपनियां सामूहिक रूप से 9,123 करोड़ रुपये जुटाने के लिए इस सप्ताह अपना आईपीओ लाने जा रही हैं. इससे पहले आखिरी आईपीओ मैक्रोटेक डेवलपर्स (पहले लोढ़ा डेवलपर्स) का आया था, जो 7 अप्रैल को खुलकर 9 अप्रैल को बंद हुआ था.

श्याम मेटेलिक्स एंड एनर्जी लिमिटेड और सोना बीएलडब्ल्यू प्रिसिजन फोर्जिंग (सोना कॉमस्टार) का आईपीओ सोमवार को खुलेगा, जबकि कृष्णा इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज और डोडला डेयरी के आईपीओ बुधवार को खुलेंगे.

IDBI बैंक निजीकरण के और करीब, विनिवेश को कैबिनेट की मंजूरी; सरकार और LIC के पास हैं 94% से ज्यादा शेयर


एंजल ब्रोकिंग के इक्विटी रिसर्च एसोसिएट यश गुप्ता ने कहा कि क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी का आईपीओ जुलाई, 2021 के पहले सप्ताह में आने की उम्मीद है. इस आईपीओ का आकार 1,500 करोड़ रुपये का होगा. वहीं इंडिया पेस्टिसाइड्स का आईपीओ इसी महीने या जुलाई में आने की संभावना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक्सिस सिक्योरिटीज के मुख्य निवेश अधिकारी नवीन कुलकर्णी ने कहा, ‘इक्विटी बाजार नकदी से भरे हुए हैं और खुदरा भागीदारी अब तक के उच्चतम स्तर पर है. छोटी और मझोली कंपनियों के लिए धन जुटाने के लिए इससे अच्छे समय की कल्पना नहीं की जा सकती. कंपनियों के लिए आईपीओ बाजार का दोहन करना काफी स्वाभाविक है.'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)