ADVERTISEMENT

हर घर को पांच साल में मिल जाएगी बिजली : प्रधानमंत्री

लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत एक लाख से अधिक नए गांवों तक बिजली पहुंचा दी गई है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:38 AM IST, 15 Aug 2012NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि अगले पांच सालों में देश में हर घर तक बिजली पहुंचा दी जाएगी। 66वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत एक लाख से अधिक नए गांवों तक बिजली पहुंचाई गई है।

उन्होंने कहा, हमारा अगला लक्ष्य है अगले पांच सालों में देश के हर घर तक बिजली पहुंचाना और बिजली आपूर्ति में सुधार भी करना। प्रधानमंत्री ने कहा कि खराब मॉनसून की वजह से कुछ मुश्किल पेश आने की आशंका है, लेकिन किसानों की मेहनत की वजह से देश में अनाज का बहुत बड़ा भंडार है और परेशानी की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि गरीब, मजदूर और किसानों की आजीविका सुरक्षित करने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है।

मनमोहन सिंह ने कहा कि 12वीं पंचवर्षीय योजना में ऐसे उपाय किए गए हैं कि आर्थिक विकास दर वर्तमान 6.5 प्रतिशत से बढ़कर योजना के आखरी साल में नौ प्रतिशत तक पहुंच सके। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लिए पांच लाख रुपये तक के कर्ज पर ब्याज रियायत वाली राजीव आवास ऋण योजना जल्द लागू की जाएगी।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT