ADVERTISEMENT

महिंद्रा एंड महिंद्रा के एमेरिटस चेयरमैन केशब महिंद्रा का 99 वर्ष की उम्र में निधन

देश के सबसे उम्रदराज अरबपति और महिंद्रा एंड महिंद्रा के एमेरिटस चेयरमैन केशब महिंद्रा का आज 12 अप्रैल 2023 बुधवार को निधन हो गया है. केशब महिंद्रा 99 वर्ष के थे.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:32 PM IST, 12 Apr 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

देश के सबसे उम्रदराज अरबपति और महिंद्रा एंड महिंद्रा के एमेरिटस चेयरमैन केशब महिंद्रा का आज 12 अप्रैल 2023 बुधवार को निधन हो गया है. केशब महिंद्रा 99 वर्ष के थे. 2012 में उन्होंने चेयरमैन के पद से रियायरमेंट ले लिया था. करीब पांच दशक तक वे कंपनी के चेयरमैन रहे थे. उन्होंने अपने भतीजे आनंद महिंद्रा को बाद में कमान सौंपी थी. 
केशब महिंद्रा ने अमेरिका के वॉर्टन में पेनसिलवेनिया यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री ली थी. महिंद्रा को सरकार ने कई बार विभिन्न समितियों में भी शामिल किया था. यहां तक की कंपनी लॉ से जुड़े सच्चर कमिशन में भी उन्हें सदस्य बनाया गया था. 

2004 से 2010 के बीच में वे पीएम की ट्रेड व इंडस्ट्री काउंसिल के सदस्य भी रहे. कुछ दिन पहले जारी फोर्ब्स की बिलिनेयर की सूची में केशब महिंद्रा को भारत के अरबपतियों में 16वें स्थान पर रखा गया था. वे अपने पीछे 1.2 अरब डॉलर की संपत्ति छोड़ गए हैं. जानकारी के अनुसार उन्होंने 1947 में अपने पिता के साथ उनकी कंपनी में काम करना आरंभ किया था. इसके बाद 1968 में वे इसके चेयरमैन बने और 2012 तक इस पद पर बने रहे. इसके अलावा वे एसोचैम के सदस्य भी रहे थे.  

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT