ADVERTISEMENT

Ambuja बनी 'भारत की सबसे भरोसेमंद सीमेंट ब्रांड' कंपनी, ACC दूसरे नंबर पर

टीआरए ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, अंबुजा सीमेंट और एसीसी ने कम कार्बन, टिकाऊ समाधान पेश करने में उद्योग बेंचमार्क स्थापित करके हमेशा ग्राहक को अपने फोकस में रखा है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:01 PM IST, 12 Apr 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अदाणी ग्रुप की दो सीमेंट बिल्डिंग मटेरियल फर्म 'अंबुजा सीमेंट और एसीसी' (Ambuja Cement and ACC) को लगातार दूसरे साल भारत के सबसे भरोसेमंद सीमेंट ब्रांड (Adani Cement) के रूप में मान्यता दी गई है. कंपनी की ओर जारी किए गए बयान के मुताबिक, टीआरए की ब्रांड ट्रस्ट रिसर्च रिपोर्ट में अंबुजा सीमेंट को देश का सबसे भरोसेमंद सीमेंट फर्म बताया गया है. जबकि, एसीसी को नंबर 2 पोजिशन पर रखा गया है. इन्हें निर्माण श्रेणी में टॉप 3 ब्रांड में भी शामिल किया गया है.

टीआरए ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट भारत के 1000 सबसे भरोसेमंद ब्रांड का एक बेहतर स्नैपशॉट मुहैया कराती है. इस वर्ष की रिपोर्ट के सबसे महत्वपूर्ण निष्कर्षों में उपभोक्ता विश्वास के निर्माण में पारदर्शिता और सामाजिक जिम्मेदारी के महत्व को बताया गया है. अंबुजा सीमेंट और एसीसी ने 'इंडियाज मोस्ट ट्रस्टेड ब्रांड्स 2023' की रिपोर्ट में क्रमशः 91 और 115 की प्रभावशाली रैंकिंग हासिल की है. यह पिछले वर्ष की रिपोर्ट में उनकी स्थिति से एक महत्वपूर्ण सुधार है. 'इंडियाज मोस्ट ट्रस्टेड ब्रांड्स' में पिछले साल अंबुजा सीमेंट 246 और एसीसी 341 नंबर पर थे.

सीमेंट बिजनेस के सीईओ अजय कपूर ने कहा, "हम भारत के सबसे भरोसेमंद सीमेंट ब्रांड के रूप में पहचान पाकर रोमांचित हैं. यह मान्यता हमारे ग्राहकों को केवल सर्वश्रेष्ठ उत्पाद और सेवाएं मुहैया करने के प्रति हमारे समर्पण की पुष्टि करती है. यह रिपोर्ट हमें निर्माण उद्योग की हमेशा विकसित होने वाली जरूरतों को पूरा करने के लिए उत्पादों में नयापन जारी रखने के लिए भी प्रेरित करती है."

रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों कंपनियां जरूरत से ज्यादा की पेशकश करने की मांग करके भारत की अग्रणी सीमेंट ब्रांड बन गई हैं. ये कंपनियां इनोवेटिव निर्माण के समाधान भी मुहैया करा रही हैं. अंबुजा सीमेंट और एसीसी ने कम कार्बन, टिकाऊ समाधान पेश करने में उद्योग बेंचमार्क स्थापित करके हमेशा ग्राहक को अपने फोकस में रखा है.

अजय कपूर ने कहा, "हम अपने ग्राहकों को उनके अटूट विश्वास और समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं. उन्होंने इस पहचान को संभव बनाया है. हमें विश्वास है कि गुणवत्ता और ग्राहकों की संतुष्टि के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के साथ हम सीमेंट उद्योग में अग्रणी बने रहेंगे."

टीआरए की ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2023 ब्रांड ट्रस्ट मैट्रिक्स पर किए गए व्यापक प्राथमिक रिसर्च पर आधारित है. इसमें मालिकाना ब्रांड व्यवहार शामिल है. यह रिपोर्ट प्रमुख भारतीय और वैश्विक संगठनों को एक कस्टमर का नजरिया मुहैया कराती है. इससे वे तेजी से बदलते समय में अपने ब्रांड के दायरे और प्रासंगिकता को बढ़ाने में सक्षम हो जाते हैं.
 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT