ADVERTISEMENT

एयर इंडिया ने डिजिटल प्रणाली के आधुनिकीकरण के लिए 20 करोड़ डॉलर का निवेश किया

एयर इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने एयरलाइन की डिजिटल प्रणाली के आधुनिकीकरण के लिए 20 करोड़ डॉलर का शुरुआती निवेश किया है. कंपनी ने बताया कि आधुनिकीकरण के तहत चैटजीपीटी संचालित चैटबॉट और कई अन्य पहल को अमलीजामा पहनाया जाएगा. एयरलाइन ने ‘विहान डॉट एआई’ नाम से एक रूपांतरण कार्यक्रम भी शुरू किया है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:56 PM IST, 24 Apr 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

एयर इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने एयरलाइन की डिजिटल प्रणाली के आधुनिकीकरण के लिए 20 करोड़ डॉलर का शुरुआती निवेश किया है. कंपनी ने बताया कि आधुनिकीकरण के तहत चैटजीपीटी संचालित चैटबॉट और कई अन्य पहल को अमलीजामा पहनाया जाएगा. एयरलाइन ने ‘विहान डॉट एआई' नाम से एक रूपांतरण कार्यक्रम भी शुरू किया है. एयर इंडिया ने बयान में कहा कि उसकी डिजिटल प्रणाली को आधुनिक बनाने के प्रयासों में महत्वपूर्ण प्रगति हुई है. कई पहल पहले ही पूरी हो चुकी हैं और कई पर काम जारी है.

कंपनी पहले ही नयी डिजिटल प्रणाली, डिजिटल इंजीनियरिंग सेवाओं और कुशल डिजिटल कार्यबल के लिए लगभग 20 करोड़ डॉलर का निवेश कर चुकी है.

बयान के अनुसार, कंपनी को उम्मीद है कि अगले पांच साल के दौरान निवेश की यह गति बरकरार रहेगी. इसके तहत पारंपरिक डिजिटल तकनीकों से लेकर आधुनिक कृत्रिम मेधा तक, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी को लागू किया जाएगा.

इसके अलावा, एयर इंडिया क्वॉन्टम कंप्यूटिंग के अनुप्रयोग जैसे उभरते रुझानों को अपनाने पर भी विचार कर रही है.

ग्राहकों से बेहतर जुड़ाव के लिए एयरलाइन वेबसाइट और मोबाइल ऐप के आधुनिकीकरण, उपयोगकर्ता के अनुकूल ग्राहक सूचना प्रणाली, चैटजीपीटी संचालित चैटबॉट और उड़ान में आधुनिकी मनोरंजन प्रणाली पर काम कर रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT