Exclusive:"सब राजा बन जाएंगे तो प्रजा कौन बनेगा" : राजनीति में आने से जुड़े सवाल पर आर माधवन

चाहे बात तनु वेड्स मनु की हो या फिर रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट की. इनमें माधवन की कलाकारी की अनोखी छाप देखी जा सकती है. हाल ही में बड़े पर्दे पर माधवन की शैतान फिल्म रिलीज हुई है, जिसे खूब पंसद किया जा रहा है. 

Exclusive:

आर माधवन ( फाइल फोटो )

एक्टर आर माधवन (R Madhavan) उन कलाकारों में से एक है, जिनका हर किरदार एकदम अलग होता है. चाहे बात तनु वेड्स मनु (Tanu weds Manu) की हो या फिर रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट की. इन जैसी और भी बहुत सी फिल्मों में आर माधवन की गजब कलाकारी की अनोखी छाप देखी जा सकती है. हाल ही में बड़े पर्दे पर माधवन की शैतान (Shaitaan) फिल्म रिलीज हुई है, जिसे खूब पंसद किया जा रहा है. फिल्म शैतान में एक अहम किरदार निभाने वाले एक्टर आर माधवन ने NDTV से बात की और फिल्म से जुड़ी कई बातों पर खुलकर चर्चा की.

माधवन को कौन सा नाम ज्यादा पसंद

जब माधवन से पूछा गया कि आपको आर माधवन कहें या मेडी, क्योंकि लोग आपको मेडी नाम से ज्यादा पसंद करते हैं? इसका जवाब देते हुए आर माधवन ने कहा कि, मैं मेडी से लेकर 3 इडियट्स से लेकर शैतान बन चुका हूं. आपका जो मन हो वह आप मुझे कह सकते हैं.

फिल्म हिट होने में किसका अहम रोल

माधवन ने कहा कि हमें यह उम्मीद नहीं थी कि यह फिल्म इतना चलेगी. हमें लगा यह फिल्म 100 करोड़ तक कमा लेगी. क्योंकि हर फिल्म की उम्मीद होती है कि वह 100 करोड़ कमाए. लेकिन जिस तरीके से फिल्म को लोगों का प्यार मिला वह देखकर हम हैरान हैं और यह सारा क्रेडिट विकास बहल को जाता है, जिन्होंने फिल्म डायरेक्ट की और फिल्म के लेखक को भी क्रेडिट जाता है. इसके अलावा सारा क्रेडिट अजय देवगन को जाता है. थोड़ा बहुत क्रेडिट मैं भी लूंगा क्योंकि मेरा जो शैतान का कैरेक्टर है, वह काफी पॉप्युलर हो गया है.

फिल्म में अपने किरदार को लेकर माधवन ने क्या कहा

शैतान में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए आर माधवन ने कहा कि इससे पहले भी मैं फिल्म युवा और धोखा में नेगेटिव किरदार निभा चुका हूं. एक इविल का किरदार होता है तो यह इविल आदमी है, उसको सुधारा नहीं जा सकता. जिन्होंने यह फिल्म देखी है वह देखकर समझ गए होंगे कि मेरा जो वनराज का किरदार है, वह पहले ही यह काम 107 बार कर चुका है. अब यह काम आखरी 108 बार कर रहा है. वह यह जानता है कि इसका क्या नतीजा होने वाला है. उस किरदार को मैंने बहुत ही लाइटली प्ले किया है.

अजय देवगन से तुलना पर माधवन की प्रतिक्रिया

जब आर माधवन से पूछा गया कि फिल्म शैतान में आपकी एक्टिंग अजय देवगन (Ajay Devgan) की एक्टिंग पर भारी पड़ी है, ऐसा लोगों का कहना है? इसका जवाब देते हुए आर माधवन ने कहा कि लोगों ने तो यह भी कहा था की फिल्म तनु वेड्स मनु में कंगना की एक्टिंग मुझ पर भारी है. यह सब कंपटीशन क्रिएट करने के लिए कहते हैं. जब यह फिल्म इतिहास बनाती है तो फिल्म की जो भी कास्ट है, सबका नाम साथ में लिया जाता है. मेरा जो किरदार है वह बहुत ही पॉपुलर है. मैं इतना कहूंगा कि मैं किसी पर भारी नहीं पड़ा, यह सब का कंबाइंड एफर्ट है.

कैसे किरदार निभाना चाहते हैं माधवन

जब आर माधवन से पूछा गया कि आप आगे चलकर किस तरह के किरदार करना चाहेंगे? इसका जवाब देते हुए आर माधवन ने कहा कि मैं हर तरीके के किरदार करना चाहूंगा. मैं ऐसे किरदार करना चाहूंगा जिसका नाम लेते ही आपको आर माधवन याद आ जाए.

क्या आएगा शैतान का सीक्वल

जब आर माधवन से पूछा गया कि सोशल मीडिया पर यह खबर आ रही है कि जल्द ही दर्शकों के बीच शैतान 2 आने वाली है. इसका जवाब देते हुए आर माधवन ने कहा कि मेरे पास इस बात की कोई जानकारी नहीं है. फिलहाल हम शैतान 1 की सक्सेस को काफी एंजॉय कर रहे हैं. बाकी चीजों के बारे में मुझे कुछ भी नहीं पता.

इंस्पायरिंग एक्टर्स को दी सलाह

जब आर माधवन से पूछा गया कि आपका बचपन जमशेदपुर में बीता है, आप उन इंस्पायरिंग एक्टर्स को क्या सलाह देना चाहेंगे, जो एक्टर बनने का सपना देखते हैं? इसका जवाब देते हुए आर माधवन ने कहा कि हर कोई एक्टर खान, कपूर बनना चाहता है. लेकिन जो लोग इनकी तरह एक्टिंग करते हैं, उनको हम क्यों देखना चाहेंगे. जो भी आदमी आता है वह अपने एक्सपीरियंस के साथ आता है और जो आदमी अपने जीवन के एक्सपीरियंस से सीख कर आता है, उसका यह एक्सपीरियंस इस एक्टिंग फील्ड में काम आता है. मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि किसी को कॉपी मत करो, खुद कॉन्फिडेंट रहो.

माधवन ने कंगना को दी बधाई

जब आर माधवन से पूछा गया कि तनु वेड्स मनु में आपकी सह कलाकार रहीं कंगना रनौत मंडी से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं, क्या आपने उनको बधाई दी? इसका जवाब देते हुए आर माधवन ने कहा कि जी हां मेरी उनसे बात हुई थी और मैंने उनको बधाई भी दी है. जो लोग देश के लिए काम करना चाहते हैं, इनको हल्के में नहीं ले सकते. यह लोग देश के लिए कुछ अच्छा करने के लिए निकले हैं. इसलिए मैंने कंगना जी को बधाइयां दी हैं.

माधवन क्या राजनीति की दुनिया में रखेंगे कदम?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब आर माधवन से पूछा गया कि आपने कभी सोचा नहीं कि आपको राजनीति में आना चाहिए? इसका जवाब देते हुए आर माधवन ने कहा कि मैंने कभी ऐसा सोचा नहीं, अगर सब राजा बन जाएंगे तो प्रजा कौन बनेगा. मैं प्रजा में रहना चाहता हूं और मुझे लगता है कि जो भी अपने देश के लिए करना है, वह करने के लिए राजनीति से जुड़ना जरूरी नहीं है.