VIDEO: चीन में छाया मिथुन चक्रवर्ती का गाना 'जिमी जिमी', इस गाने का सरकार के खिलाफ लोग कर रहे इस्तेमाल

भारतीय फिल्मों और गानों को पसंद करने वाले केवल इंडिया में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हैं. बॉलीवुड हिंदी गानों की लोकप्रियता कई देशों हैं, जहां के लोग हिंदी गानों पर घूम कर डांस करते रहते हैं. भारत के पड़ोसी मुल्क चीन में भी बॉलीवुड गानों को हमेशा से पसंद किया जाता रहा है.

VIDEO: चीन में छाया मिथुन चक्रवर्ती का गाना 'जिमी जिमी', इस गाने का सरकार के खिलाफ लोग कर रहे इस्तेमाल

चीन में छाया मिथुन चक्रवर्ती का सुपरहिट गाना 'जिमी जिमी'

नई दिल्ली:

भारतीय फिल्मों और गानों को पसंद करने वाले केवल इंडिया में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हैं. बॉलीवुड हिंदी गानों की लोकप्रियता कई देशों हैं, जहां के लोग हिंदी गानों पर घूम कर डांस करते रहते हैं. भारत के पड़ोसी मुल्क चीन में भी बॉलीवुड गानों को हमेशा से पसंद किया जाता रहा है. चीन में हिंदी गानों की दीवानगी ऐसी है कि वहां के लोग बॉलीवुड के गानों पर सोशल मीडिया पर रील तक बनाते रहते हैं. इन दिनों पूरे चीन में दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का सुपरहिट गाना 'जिमी जिमी, आजा आजा' छाया हुआ है. उनका यह गाना चीन में सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहा है. 

चीन में 'जिमी जिमी, आजा आजा' गाने का रूपांतरण कर उसको 'जी मी, जी मी' किया गया है. जीरो-कोविड पॉलिसी के कारण चीन की जनता के दर्द का ध्यान आकर्षित करने के लिए चीनियों ने 'जी मी, जी मी' का एक चतुर तरीके से सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में भी इस्तेमाल करने का काम किया है. चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डॉयिन पर मंदारिन की आवाज में गाए गए 'जी मी, जी मी' गाने को शेयर किया गया है, जो मशहूर टिक टॉकर हैं.

'जी मी, जी मी' गाने के वीडियो में लोग मजाक में खाली बर्तन लेकर खड़े दिखाई दे रहे हैं और लोगों को यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि कैसे वह लॉकडाउन के दौरान आवश्यक खाद्य पदार्थों से वंचित हैं. वीडियो अब तक चीनी सेंसर द्वारा हटाए जाने से बचने में कामयाब रहा है. चीनी सरकार अक्सर सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें और वीडियो हटाती रही है जो देश और सरकार के खिलाफ होती है. सोशल मीडिया पर 'जी मी, जी मी' गाने के वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं. आपको बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती का सुपरहिट गाना 'जिमी जिमी, आजा आजा' साल 1982 में आई फिल्म डिस्को डांसर का है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई : एयरपोर्ट पर कैजुअल लुक में दिखे अभिनेता अक्षय कुमार