जावेद अख्तर ने सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर किया ट्वीट, बोले- विचार अच्छा है लेकिन पसंद नहीं

जावेद अख्तर ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की इसी प्रतिमा को लेकर ट्वीट किया है. मशहूर लेखक और शायर जावेद अख्तर ने मूर्ति के विचार को ठीक बताया है लेकिन...

जावेद अख्तर ने सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर किया ट्वीट, बोले- विचार अच्छा है लेकिन पसंद नहीं

जावेद अख्तर ने नेताजी की प्रतिमा को लेकर किया ट्वीट

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गेट के करीब नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगाने का ऐलान किया है. हालांकि उनकी प्रतिमा का होलोग्राम का अनावरण पीएम नरेंद्र मोदी ने कर दिया है. इसे लेकर पूरे देश में चर्चा हो रही है. इस प्रतिमा का निर्माण  मशहूर मूर्तिकार अद्वैत गडनायक कर रहे हैं. नेताजी सुभाष चंद्र बोस की इसी प्रतिमा को लेकर Javed Akhtar ने ट्वीट किया है. मशहूर लेखक और शायर जावेद अख्तर ने प्रतिमा के विचार को ठीक बताया है लेकिन उन्होंने प्रतिमा के पोज को लेकर जरूर सवाल उठाया है. 

जावेद अख्तर ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की इस प्रतिमा को लेकर ट्वीट किया है, 'नेताजी की प्रतिमा का विचार तो अच्छा है लेकिन प्रतिमा को लेकर पसंद सही नहीं है. सारे दिन इस प्रतिमा के ईर्द-गिर्द ट्रैफिक चलता रहेगा और प्रतिमा का पोज सैल्यूट करते हुए होगा. यह उनकी प्रतिष्ठा के मुताबिक नहीं है. प्रतिमा में वह या तो बैठे हुए होते या फिर अपने हाथ को हवा में लहराते हुए जैसे कोई नारा लगा रहे हों.' इस तरह उनके इस ट्वीट पर जमकर रिएक्शन आ रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की इस प्रतिमा का आयाम 28 फीट बाय 6 फीट होगा. इस प्रतिमा को वहीं स्थापित किया जाएगा जहां पहले जॉर्ज पंचम की प्रतिमा थी जिसे वर्ष 1968 में हटा दिया गया. लेकिन इस बीच जावेद अख्तर अपने इस ट्वीट की वजह से जरूर सुर्खियों में आ गए हैं और उनके ट्वीट पर यूजर्स भी अपने-अपने तरीके से रिएक्ट कर रहे हैं.