काफी सोच-समझकर रखा गया था ऋतिक की 'कोई मिल गया' का नाम, प्रीति जिंटा की जगह फिल्म में इस एक्ट्रेस को लेना चाहते थे राकेश रोशन

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन फिल्म 'कोई मिल गया' को रिलीज हुए 19 साल हो चुके हैं. यह फिल्म 8 अगस्त साल 2003 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. 'कोई मिल गया' बॉलीवुड की शानदार फिल्मों में से एक है.

काफी सोच-समझकर रखा गया था ऋतिक की 'कोई मिल गया' का नाम, प्रीति जिंटा की जगह फिल्म में इस एक्ट्रेस को लेना चाहते थे राकेश रोशन

फिल्म कोई मिल गया

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन फिल्म 'कोई मिल गया' को रिलीज हुए 19 साल हो चुके हैं. यह फिल्म 8 अगस्त साल 2003 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. 'कोई मिल गया' बॉलीवुड की शानदार फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में ऋतिक रोशन के साथ प्रीति जिंटा और रेखा सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में थे. फिल्म 'कोई मिल गया' का निर्देशन ऋतिक के पिता अभिनेता राकेश रोशन ने किया था. 2003 में आई यह फिल्म इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऋतिक रोशन की इस फिल्म का नाम 'कोई मिल गया' कैसे रखा गया है ? या फिल्म का यह नाम न होता तो फिर क्या होता ? जी हां, फिल्म का नाम 'कोई मिल गया' काफी चर्चाओं के बाद रखा गया था. पहले ऋतिक रोशन की इस फिल्म के लिए तीन अलग-अलग नाम 'कोई आप जैसा', 'कोई तुमसा नहीं' और 'कैसा जादू किया' रखे गए थे. लेकिन राकेश रोशन को 'कोई मिल गया' नाम सबसे ज्यादा सही लग रहा था.

इसके अलावा फिल्म 'कोई मिल गया' में प्रीति जिंटा से पहले राकेश रोशन ने अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को लेने के फैसला किया था. लेकिन उन्होंने इस फिल्म में ऐश्वर्या को इसलिए नहीं लिया क्योंकि राकेश रोशन को लग रहा था कि ऐश्वर्या और ऋतिक पर्दे समान उम्र के दिखने लगेंगे. जोकि किरदार के हिसाब से फिट नहीं था. इसके बाद उन्होंने फिल्म दिल से में प्रीति जिंटा के केवल 20 मिनट को रोल देखा, इसके बाद राकेश रोशन ने तय किया फिल्म 'कोई मिल गया' में नैना के किरदार के लिए वह सबसे बेहतर हैं.

गौरतलब है कि फिल्म 'कोई मिल गया' में कुछ सीन ऐसे हैं जो ऋतिक रोशन की निजी जिंदगी से प्रेरित थे. उनमें से एक सीन वह है जब फिल्म में रोहित (ऋतिक रोशन) को धमकाया जाता है और उनका स्कूटर तोड़ दिया जाता है. आपको बता दें कि फिल्म 'कोई मिल गया' ने ऋतिक रोशन के करियर को निखारने में अहम भूमिका अदा की है. इसके बाद दिग्गज अभिनेता बड़े पर्दे पर ऐसे अलग-अलग रोल निभाए जिसे दर्शक और फैंस आज भी खूब पसंद करते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कियारा आडवाणी ने अपनी हिट फिल्मों के बारे में की बात