दहाड़ से लेकर बधाई दो तक,  गुलशन देवैया ने इन 7 फिल्म और वेब सीरीज में अपनी परफॉर्मेंस से बनाया फैंस को दीवाना

दहाड़, बधाई दो और गोलियों की रासलीला राम लीला जैसी फिल्मों और वेबसीरीज से फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाने वाले गुलशन देवैया आज अपना 45वां बर्थडे मना रहे हैं.

दहाड़ से लेकर बधाई दो तक,  गुलशन देवैया ने इन 7 फिल्म और वेब सीरीज में अपनी परफॉर्मेंस से बनाया फैंस को दीवाना

 गुलशन देवैया के बर्थडे पर देखें ये 7 वेब सीरीज औऱ फिल्में

नई दिल्ली:

गुलशन देवैया ने एक अभिनेता के रूप में कुछ सबसे प्रतिष्ठित परफार्मेंस दिए हैं. उन्होंने जिस तरह की भूमिकाएं चुनी हैं, उससे उन्होंने अपनी बहुमुखी प्रतिभा को बार-बार साबित किया है. उनके जन्मदिन यानी आज 28 मई के मौके पर हमने सात भूमिकाएं आपके लिए चुनी हैं, जो उनके बेहतरीन परफॉर्मेंस को दिखाती हैं.

1. हंटररर:

गुलशन ने सेक्स एडिक्ट मंदार के किरदार को अपनी स्वाभाविक अदाकारी से यादगार बना दिया. हालांकि एक वयस्क कॉमेडी, किरदार पर गुलशन की स्पष्टता ने सुनिश्चित किया कि फिल्म में मंदार को सौंदर्यपूर्ण रूप से प्रस्तुत किया गया था.

2. शैतान:

गुलशन ने करण चौधरी उर्फ ​​केसी की भूमिका निभाई हैं, जो एक बिगड़ैल लड़का है और एक अमीर परिवार से ताल्लुक रखता है. उन पहली फिल्मों में से एक जहां गुलशन को देखा गया और एक विश्वसनीय अभिनेता के रूप में सराहा गया. किरदार के सनकीपन के उनके चित्रण से उन्हें कई प्रशंसक मिले. उसी साल उनको फिल्मफेयर ने बेस्ट एक्टर डेब्यू से भी नवाजा.

3. गोलियों की रासलीला राम-लीला:

संजय लीला भंसाली की गोलियों की रासलीला राम-लीला में भवानी, जडेजा कबीले के सदस्य के रूप में, गुलशन ने साबित कर दिया कि वह ग्रे किरदारों को भी चित्रित कर सकते हैं. मुख्य पात्रों की प्रेम कहानी में सबसे बड़ी बाधाओं में से एक होने के कारण दर्शक उनसे नफरत करना पसंद करते थे.

4. मर्द को दर्द नहीं होता:

मर्द को दर्द नहीं होता में उन्हें डबल रोल में देखा गया था। वह दो पूरी तरह से अलग किरदार को निभाया था - कराटे मणि और जिमी, और उन्हें दोनों पात्रों को चित्रित करते हुए देखना दर्शकों के लिए एक ट्रीट था.

5. बधाई दो:

फिल्म में बिल्कुल आश्चर्यजनक तत्व, गुलशन एक वकील, गुरु नारायण की भूमिका निभा रहे थे, जो राजकुमार राव के चरित्र की प्रेम रुचि है. इस विचित्र किरदार के उनके चित्रण ने LGBTQ समुदाय के आसपास के सभी प्रकार के रूढ़िवादों को तोड़ दिया.

6. घोस्ट स्टोरीज़:

इस फिल्म में गुलशन पूरी तरह से पहचाने न जाने वाले लुक में थे. दिबाकर बनर्जी द्वारा निर्देशित सेगमेंट में देखा गया, गुलशन एक ज़ोंबी राक्षस की भूमिका निभाता है और सही लुक पाने के लिए भारी प्रोस्थेटिक्स का उपयोग करता है. हालांकि एक सीमित स्क्रीन उपस्थिति वाली भूमिका, गुलशन अपने प्रदर्शन में उत्कृष्ट थे.

7. दहाड़:

दहाड़ में वह देवीलाल सिंह की भूमिका में है, जो एक पुलिस वाला है जो एक सीरियल किलर का पीछा कर रहा है. वह एक पारिवारिक व्यक्ति भी है, जो राजस्थान के एक छोटे से शहर में रहता है और आगे की सोच रखता है. गुलशन के प्रदर्शन को समीक्षकों द्वारा सराहा गया और दर्शकों द्वारा पसंद किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह IIFA का समय है, हबीबी!