मिथुन चक्रवर्ती के साथ नजर आ रही इस एक्ट्रेस को अपनी मौत का पहले ही हो गया था आभास, दर्दनाक एक्सीडेंट से पहले कही थी ये बड़ी बात

आज बॉलीवुड की जिस खूबसूरत एक्ट्रेस से हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं उन्हें सफलता के लिए इंतजार नहीं करना पड़ा. बहुत ही कम उम्र में उन्होंने उस मुकाम को छू लिया जिसे पाने में लोगों की पूरी जिंदगी निकल जाती है.

मिथुन चक्रवर्ती के साथ नजर आ रही इस एक्ट्रेस को अपनी मौत का पहले ही हो गया था आभास, दर्दनाक एक्सीडेंट से पहले कही थी ये बड़ी बात

मिथुन के साथ नजर आ रही ये लड़की छोटी उम्र में ही बन गई थी टॉप एक्ट्रेस

नई दिल्ली:

कहते हैं कि इंसान को सफलता पाने के लिए मेहनत और इंतजार दोनों करना पड़ता है. लेकिन आज बॉलीवुड की जिस खूबसूरत एक्ट्रेस से हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं उन्हें सफलता के लिए इंतजार नहीं करना पड़ा. बहुत ही कम उम्र में उन्होंने उस मुकाम को छू लिया जिसे पाने में लोगों की पूरी जिंदगी निकल जाती है. पहली ही फिल्म से उनकी एक्टिंग और खूबसूरती का ऐसा जलवा कायम हुआ कि एक ही साल के बाद ढेर सारी फिल्में ऑफर हुई. इन्होंने अपनी शुरुआती फिल्मों से लोगों को अपना दीवाना बना लिया. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. महज़ 19 साल की उम्र में मौत में खूबसूरत एक्ट्रेस को हमसे छीन लिया. 

 सफलता ने कदम चूमे पर मौत ने दे दी मात

 वैसे तो अब तक आपको अंदाजा हो गया होगा कि हम किस खूबसूरत अभिनेत्री की बात कर रहे हैं. लेकिन अगर अभी भी कंफ्यूजन है तो आपको बता दें, कि इस ब्लैक एंड वाइट तस्वीर में मिथुन चक्रवर्ती के बगल में खड़ी और कोई नहीं अपने जमाने की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस दिव्या भारती हैं. नब्बे के दशक में जब दिव्या भारती ने बॉलीवुड डेब्यू किया तो बॉलीवुड में भार आ गई. बेहद खूबसूरत औऱ चुलबुली दिखने वाली दिव्या भारती में श्रीदेवी की झलक दिखती थी. उन्होंने शाहरुख खान के साथ सुपरहिट फिल्म दीवाना में काम किया और वो छा गईं. इसके साथ साथ दिल का क्या कसूर, विश्वात्मा, शोला और शबनम , रंग के साथ साथ दिल आशना जैसी फिल्मों में काम किया. दिव्या भारती बॉलीवुड में सेट हो गई थीं और वो फिल्म निर्देशक साजिद नाडियाडवाला के साथ घर बसाने के सपने देख रही थीं लेकिन किस्मत ने उन्हें धोखा दे दिया.

फ्लैट की खिड़की से गिरकर हो गई थी मौत  
बताया जाता है कि दिव्या और साजिद नाडियाडवाला ने 1992 में ही ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी.फिल्में करने के दौरान दिव्या वर्सोवा में एक रिश्तेदार के फ्लैट में रहने लगी थीं. 5 अप्रैल 1993 की मनहूस रात थी और अपने घर में कुछ मेहमानों के साथ ड्रिंक कर रहीं दिव्या की उसी फ्लैट की खिड़की से गिरकर असायमिक मौत हो गई. इस मौत पर हालांकि काफी बवाल मचा लेकिन बाद में इसे एक एक्सीडेंट करार दिया गया. पर शायद दिव्या भारती को पहले ही इस बात का अंदेशा हो गया था कि उनकी जिंदगी छोटी है. बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा जुल्का एक इंटरव्यू में बताया था कि दिव्या को हर बात की जल्दी होती थी. वो कहती थीं कि जिंदगी छोटी है जो करना है जल्दी करो. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आलिया भट्ट की एयरपोर्ट स्टोरी