पृथ्वीराज चौहान के शौर्य गाथा पर आधारित अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज को देखेंगे अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह 1 जून को अंतिम हिंदू राजा, सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन और साहस पर आधारित फिल्म को देखने जा रहे हैं. फिल्म के निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने इस खबर की पुष्टि की है.

पृथ्वीराज चौहान के शौर्य गाथा पर आधारित अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज को देखेंगे अमित शाह

फिल्म पृथ्वीराज को देखेंगे गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्ली :

अक्षय कुमार की अगली फिल्म यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक फिल्म पृथ्वीराज है, जो निडर और पराक्रमी राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता पर आधारित है. अक्षय कुमार कुमार उस महान योद्धा के रोल में दिखेंगे, जिन्होंने घोर औऱ बेरहम आक्रमणकारी मुहम्मद से बहादुरी के साथ लड़ाई लड़ी थी. भारत के निर्दयी आक्रमणकारियों और लुटेरों से सम्राट पृथ्वीराज चौहान की वीरता, भारत की लोककथाओं का हिस्सा रही है. इस फिल्म के माध्यम से दर्शकों को बहादुर राजा को जानने का मौका मिलेगा. 

 रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के गृह मंत्री अमित शाह 1 जून को अंतिम हिंदू राजा, सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन और साहस पर आधारित फिल्म को देखने जा रहे हैं. फिल्म के निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने इस खबर की पुष्टि की है. वे कहते हैं, ''हां, यह सटीक जानकारी है. यह हमारा सम्मान है कि हमारे देश के गृह मंत्री अमित शाह जी भारतमाता के सबसे वीर सपूतों में से एक सम्राट पृथ्वीराज चौहान के गौरवशाली महाकाव्य गाथा का गवाह बनने जा रहे हैं.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने टेलीविजन महाकाव्य चाणक्य और फिल्म पिंजर का निर्देशन किया है. सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर व्यापक शोध के बाद यह फिल्म बनाई गई है. मानुषी छिल्लर ने राजा पृथ्वीराज की प्रेमिका  संयोगिता का रोल किया है. यह फिल्म 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होगी.