'गंगूबाई काठियावाड़ी' में अपने किरदार को लेकर बोलीं Alia Bhatt, कहा- रिसर्च मेरे लिए सिर्फ एक्सपीरियंस

आलिया ने हाल ही में अपनी फिल्म को लेकर एनडीटीवी से खास बातचीत की और इस दौरान उन्होंने कई खुलासे किए. आलिया ने फिल्म में अपने किरदार को लेकर भी बात की.

नई दिल्ली :

आलिया भट्ट इन दिनों अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर लगातार सुर्खियों में हैं. आलिया उनकी मोस्ट अवेटेड फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का जमकर प्रमोशन कर रही हैं. आलिया ने हाल ही में अपनी फिल्म को लेकर एनडीटीवी से खास बातचीत की और इस दौरान उन्होंने कई खुलासे किए. आलिया ने फिल्म में अपने किरदार को लेकर भी बात की. गौरतलब है कि Alia Bhatt फिल्म में गंगूबाई का रोल प्ले कर रही हैं, जो एक सीधी-सादी लड़की होती है, लेकिन कठिन परिस्थितियों के चलते मुंबई की माफिया क्वीन बन जाती है. गंगूबाई 60 के दशक में एक कोठा चलाती थी, जिसकी आगे चलकर कई सारी ब्रांचेज बनी. 

फिल्म में अपने रोल को लेकर की गई तैयारी और रिसर्च के बारे में बात करते हुए Alia Bhatt ने बताया कि वे कभी भी किरदारों के लिए गहराई में जाकर रिसर्च नहीं करतीं. उन्हें ऑन द स्पॉट खुद को किरदार में ढालना पसंद है. आलिया भट्ट से जब पूछा गया कि खुद को किरदार में ढालने के लिए उन्होंने कहीं से प्रेरणा ली या वे पूरी तरह डायरेक्टर पर निर्भर थीं. इस पर आलिया कहती हैं, "नहीं, मैं खुद के क्रिएटिव जोन में रहकर चीजें करना पसंद करती हूं. सर ने मुझे शूट से पहले कुछ डॉक्युमेंट्रीज भेजे थे, सिर्फ ये देखने के लिए कि जो सेक्स वर्कर्स होते हैं, जो इस सिचुएशन में लाए जाते हैं, उनके चेहरे पर कितनी इंटेंसिटी और हार्डनेस होती है. वो बस ऑब्जर्व करने के लिए मुझे वीडियो दिया था". 

आलिया अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहती हैं, "मैं ज्यादा उसमें टेक्निकल नहीं होती हूं. मैं बस ऑब्जर्व करती हूं, और वो अपने दिमाग में जो पेंटिंग बनती है, मैं उसी पेंटिंग से निकालती हूं. मुझे नहीं लगता कि मै उस किस्म की एक्टर हूं. अगर मैं रिसर्च भी करूं तो वो सिर्फ एक्सपीरियंस होगा मेरे लिए, मैं उससे कुछ लूंगी नहीं. शायद उससे मुझे कुछ फेशियल एक्सप्रेशन मिलेंगे पर जितना कम इन्फोर्मेशन मेरे लिए हो मुझे लगता है मेरे लिए बेटर है. मैं अपने दिमाग में कुछ फिक्स नहीं करना चाहती. मैं डायरेक्टर के साथ मिलकर ऑन द वे क्रिएट करना चाहती हूं".   

इसके साथ ही Alia Bhatt ने इस इंटरव्यू में बताया कि वे बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं और उन्हें झूठ से सख्त नफरत है. आलिया की गंगूबाई काठियावाड़ी 25 फ़रवरी को रिलीज हो रही है, जिसमें अजय देवगन भी मुख्य भूमिका में हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com