विज्ञापन

अजय देवगन हैं बॉलीवुड के असली दबंग, बॉक्स ऑफिस पर 15 साल, 14 मुकाबले और 5 में जीत

अजय देवगन बॉलीवुड के वो स्टार हैं जो अकसर बॉक्स ऑफिस पर किसी फिल्म के साथ मुकाबले में फंस जाते हैं. लेकिन वह कभी भी कदम पीछे नहीं हटाते हैं. इसलिए उन्हें बॉलीवुड का दबंग भी कहा जाए तो गलत नहीं होगा.

अजय देवगन हैं बॉलीवुड के असली दबंग, बॉक्स ऑफिस पर 15 साल, 14 मुकाबले और 5 में जीत
बॉक्स ऑफिस के दबंग हैं बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन
नई दिल्ली:

अजय देवगन बॉलीवुड के वो स्टार हैं जो अकसर बॉक्स ऑफिस पर किसी फिल्म के साथ मुकाबले में फंस जाते हैं. लेकिन वह कभी भी कदम पीछे नहीं हटाते हैं और इसलिए उन्हें बॉलीवुड का दबंग भी कहा जाए तो गलत नहीं होगा. दिवाली 2024 पर जहां उनकी फिल्म सिंघम अगेन का मुकाबला भूल भुलैया 3 से होने जा रहा है. वहीं आने वाले समय में रेड 2 भी मुकाबले में फंस सकती है. अजय देवगन की 'रेड 2' और नेशनल क्रश कही जाने वाली एनिमल फेम एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी 'धड़क 2' 21 फरवरी, 2025 को एक साथ रिलीज होंगी.

रेड 2 में अजय देवगन एक बार फिर अमय पटनायक के अपने अपने दमदार किरदार के साथ वापसी कर रहे हैं. 2018 में रिलीज हुई रेड ने बॉक्स ऑफिस पर 153 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया और इसका बजट लगभग 50 करोड़ रुपये था. इस तरह निर्माताओं ने इसका सीक्वल 21 फरवरी 2025 में रिलीज करने का फैसला लिया. लेकिन अब खबर आ रही है कि तृप्ति डिमरी की धड़क 2 भी इसी दिन रिलीज हो सकती है.

Latest and Breaking News on NDTV

अजय देवगन बनाम नेशनल क्रश
21 फरवरी 2025 को अजय देवगन की रेड 2 रिलीज होने जा रही है. फिल्म को राज कुमार गुप्ता डायरेक्ट कर रहे हैं और इसमें अजय देवगन, इलियाना डिक्रूज, रितेश देशमुख और वाणी कपूर नजर आएंगे. इस बार भी फिल्म इनकम टैक्स की रेड पर आधारित है. फिल्म की शूटिंग राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में हुई है. वहीं खबर आ रही है कि धड़क 2 अब नवंबर में रिलीज ना होकर, 21 फरवरी 2025 को रिलीज हो सकती है. इस फिल्म में नेशनल क्रश कही जाने वाली तृप्ति डिमरी के साथ सिद्धांत चतुर्वेदी नजर आएंगे. धड़क 2 साल 2018 की तमिल परियेरम पेरुमल की रीमेक होगी. अजय देवगन की फिल्म एक क्राइम थ्रिलर होगी तो वहीं धड़क 2 रोमांटिक ड्रामा.

Latest and Breaking News on NDTV

2009 में शुरू हुआ बॉक्स ऑफिस मुकाबलों का सिलसिला
अजय देवगन की पहली फिल्म जो मुकाबले में फंसी थी वो 2009 की लंदन ड्रीम्स थी जिसकी टक्कर अलादीन के साथ हुई, लेकिन दोनों ही फिल्में फ्लॉप रहीं. 2009 में ही ऑल द बेस्ट का मुकाबला मैं और मिसेज खन्ना और ब्लू के साथ भी हुआ. लेकिन यहां बाजी ऑल द बेस्ट मार ले गई. इसके बाद साल 2010 में अजय देवगन तीन फिल्मों से टकराए. टूनपुर का सुपरहीरो अक्षय कुमार की तीस मार खांस टकराई. दोनों ही फ्लॉप रहीं. फिर गोलमाल 3 और एक्शन रिप्ले टकराईं, लेकिन गोलमाल 3 सफल रही. फिर आक्रोश के साथ नॉक आउट आई और दोनों ही डूब गईं.

Latest and Breaking News on NDTV

2012 में हुआ शाहरुख खान बनाम अजय देवगन
अजय देवगन की रास्कल्स 2011 में आई और लव ब्रेकअप्स जिंदगी से टकराई लेकिन दोनों ही फिल्में नहीं चल पाईं. फिर 2012 में सबसे फेमस टक्कर शाहरुख खान और अजय देवगन में हुई. सन ऑफ सरदार और जब तक है जान दोनों ही फिल्में सफल रहीं. 2016 में शिवाय और ऐ दिल है मुश्किल आईं, लेकिन अजय देवगन की शिवाय एवरेज रही. 2017 में फिर दो बार अजय देवगन मुकाबले में फंसे. बादशाहो और शुभ मगल सावधान आईं, लेकिन अजय देवगनकी बादशाहो पस्त रही. फिर 2017 में गोलमाल अगेन और सीक्रेट सुपरस्टार रिलीज हुई और दोनों फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन किया. 

Latest and Breaking News on NDTV

अजय देवगन के लिए 2020 के बाद आए मिक्स नतीजे
अजय देवगन की तान्हाजी 2020 में आई और इसकी टक्कर दीपिका पादुकोण की छपाक से हुई. लेकिन तान्हाजी ब्लॉकबस्टर रही. फिर 2022 में रनवे 34 और हीरोपंती 2 आईं, लेकिन दोनों ही फिल्में कब आईं और कब गईं पता ही नहीं चला. 2022 में अक्षय कुमार और अजय देवगन टकराए. मुकाबला राम सेतु और थैंक गॉड में था. लेकिन इन फिल्मों को गॉड भी नहीं बचा सके. अब देखना यह है कि 2024 का अजय देवगन का ये मुकाबला क्या रंग लाता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
भूल भुलैया-3 में लगा इंटरनेशनल तड़का, दिलजीत दोसांझ इस स्टार के साथ कर रहे हैं कोलैब
अजय देवगन हैं बॉलीवुड के असली दबंग, बॉक्स ऑफिस पर 15 साल, 14 मुकाबले और 5 में जीत
सिंघम अगेन का वड़ा पाव कनेक्शन, एक दिन में बांट दिए इतने कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Next Article
सिंघम अगेन का वड़ा पाव कनेक्शन, एक दिन में बांट दिए इतने कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com