Video: पानी निकालने के लिए गांव वालों ने निकाला गजब का जुगाड़, तारीफ करते नहीं थक रहे हैं लोग

Jugaad Viral Video: हाल ही में कुछ गांव वालों को पानी की समस्या से निपटने के लिए फिजिक्स का सहारा लेते देखा जा रहा है, जिसे देखने के बाद अच्छे-अच्छे इंजिनियरों के दिमाग की बत्ती गुल हो रही है. वीडियो में इस जुगाड़ को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भी हक्के-बक्के रह गए हैं.

Video: पानी निकालने के लिए गांव वालों ने निकाला गजब का जुगाड़, तारीफ करते नहीं थक रहे हैं लोग

Desi Jugaad Viral Video: यूं तो जुगाड़ कोई तरकीब नहीं, बल्कि एक रास्ता है, जिसके जरिए हम बड़े से बड़े और मुश्किल से मुश्किल काम को आसान बना सकते हैं. वो कहते हैं ना आवश्यकता आविष्कार की जननी है' इस कहावत से हर कोई वाकिफ ही है. जब-जब इंसान को किसी चीज की जरूरत पड़ी है, उसे पाने के लिए वो नए-नए तरीके इजात कर ही लेता है. आजकल लोगों को अपना काम आसान बनाने के लिए कई तरह के जुगाड़ लगाते देखा जा रहा है. अब हाल ही में वायरल इस वीडियो को ही देख लीजिए, जिसे देखकर हर कोई इन गांव वालों की इस गजब जुगाड़ की तारीफ करते नहीं थक रहा है.

यहां देखें वीडियो

जुगाड़ टेक्नोलॉजी के सहारे में हम अपने काम को कम समय और संसाधन के जरिए पूरा कर सकते हैं. इसका अंदाजा आप हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखकर लगा सकते हैं, जिसमें गांव वालों को जमीन के नीचे से पानी निकालने के लिए गजब के खास जुगाड़ तकनीक का इस्तेमाल करते देखा जा रहा है, जिसे देखने के बाद एक मिनट के लिए आप भी सोच में पड़ जाएंगे. वायरल हो रहे इस वीडियो में गांव के लोगों को जुगाड़ तकनीक की मदद से बिजली बनाते और फिर उससे जमीन के नीचे से पानी निकालकर खेती करते देखा जा रहा है. 

वायरल हो रहे इस वीडियो में गाय को एक ट्रेडमिल पर चलते देखा जा रहा है, जिसके जरिए पास में लगे एक पंप से पानी निकलते देखा जा रहा है. दरअसल गाय के ट्रेडमिल पर चलने से मोटर चलता है. जिससे बिजली बनती है ओर फिर उस बिजली से पंप को चलाकर जमीन के नीचे से पानी निकाला जा रहा है. इस जुगाड़ तकनीक की मदद से पानी का इंतजाम करते इस वीडियो ने वाकई सबको हैरान कर दिया है. हालांकि, यह वीडियो नया है या पुराना इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है, जिसे लोग खूब देख और पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को अब तक 2 लाख 71 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो को अब तक 13 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं, यह सिलसिला अभी भी जारी है. जुगाड़ के इस वीडियो को देख सोशल मीडिया यूजर्स इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.

* ""Video: केरल में बीच सड़क स्ट्रांग मैसेज देते हुए दुल्हन ने करवाया अनोखा फोटोशूट
* 'पाकिस्तान की 'Pawri Girl' का एक और Video आया सामने, देखें नया कारनामा
* "हजार का खाना-लाखों की टिप, फिर वापस मांगा सूद समेत पूरा पैसा, जानें क्या है मामला

देखें वीडियो- मुंबई में स्पॉट हुईं बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com