बुक्सा टाइगर रिजर्व में दिखा दुर्लभ ब्लैक पैंथर, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

ब्लैक पैंथर ऐसा जानवर है, जिसके दर्शन ही दुर्लभ हैं. एक्सपर्ट बखूबी जानते हैं कि उन्हें स्पॉट करना कितना मुश्किल काम है. लेकिन हाल ही में बुक्सा टाइगर रिजर्व (Buxa Tiger Reserve) में एक दुर्लभ ब्लैक पैंथर को स्पॉट किया गया है.

बुक्सा टाइगर रिजर्व में दिखा दुर्लभ ब्लैक पैंथर, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

ब्लैक पैंथर की इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर कई लोगों ने शेयर किया है.

नई दिल्ली:

जंगल की दुनिया वाकई बेहद अनोखी होती है. यहां अलग-अलग तरह के पशु-पक्षी (Birds-Animals) रहते हैं. मगर कुछ एक जानवर इतने दुर्लभ होते हैं कि जंगल में भी उनका दीदार नामुमकिन सा हो जाता है. लेकिन जब इन्हें जंगल में स्पॉट किया जाता है तो लोगों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहता. इन दिनों फिर से बुक्सा टाइगर रिजर्व (Buxa Tiger Reserve) में ब्लैक पैंथर को स्पॉट किया गया. जिसके बाद से हर जगह उसी की चर्चा हो रही है.

अब सोशल मीडिया पर भी इसी ब्लैक पैंथर (Black Panther) की तस्वीर खूब वायरल हो रही है. कर्नाटक का काबिनी वन्यजीव अभयारण्य और तमिलनाडु का नीलगिरि बायोस्फीयर रिजर्व दो वन्यजीव अभ्यारण्य हैं जहां काले तेंदुआ देखे जाते हैं. लेकिन बुक्सा टाइगर रिजर्व में मौजूद ब्लैक पैंथर का दिखना कोई आम घटना नहीं है. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर भी ये खबर लोगों की दिलचस्पी की वजब बनी हुई है.

यहां देखें वायरल तस्वीरें-

ये भी पढ़ें: छोटी बच्ची को चश्मा लगाते ही साफ दिखने लगी धुंधली चीजें, वायरल वीडियो देख हर कोई रहा मुस्कुरा

आपको बता दें कि बुक्सा टाइगर रिजर्व भारत के उत्तरी पश्चिम बंगाल में एक बाघ अभयारण्य है, जो 760 वर्ग किमी के दायरे में फैला है. सोशल मीडिया पर इस फोटो को शेयर करते हुए किसी ने लिखा कि इस पोस्ट को स्क्रॉल न करें, आप एक ऐतिहासिक छवि देख रहे हैं. सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वायरल हो रही है, वो दरअसल रात की है. क्योंकि बाघ को रात के समय में ही स्पॉट किया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्लैक पैंथर की तस्वीरें संरक्षणवादियों के लिए एक सुखद खबर है. आम तौर पर, कर्नाटक का काबिनी वन्यजीव अभयारण्य ब्लैक पैंथर की वजह से पहचाना जाता है. आपको याद दिला दें कि पिछले दिनों साया नाम के एक रहस्यमय ब्लैक पैंथर की तस्वीरों ने बहुत पहले इंटरनेट पर धूम मचा दी थी. जो कि सोशल मीडिया पर हर जगह छाई हुई थी.