श्रीलंकाई मॉडल ने जीता ब्यूटी खिताब, लेकिन Mrs श्रीलंका ने छीना ताज और पहनाया रनर-अप को, जानें क्यों - देखें Video

Sri Lanka में मिसेज वर्ल्ड (Mrs World) कॉन्टेस्ट हुआ, जहां पुष्पिका डि सिल्वा (Pushpika De Silva) ने खिताब हासिल किया. 2019 की मिसेज श्रीलंका कैरोलीन जूरी (Caroline Jurie) ने मिसेज डि सिल्वा के सिर से मुकुट छीन लिया और पहले रनर-अप को सम्मानित किया. 

श्रीलंकाई मॉडल ने जीता ब्यूटी खिताब, लेकिन Mrs श्रीलंका ने छीना ताज और पहनाया रनर-अप को, जानें क्यों - देखें Video

मॉडल ने जीता Mrs World, तो Mrs श्रीलंका ने छीना ताज और फिर... देखें Video

श्रीलंका (Sri Lanka) में मिसेज वर्ल्ड (Mrs World) कॉन्टेस्ट हुआ, जहां बड़ा बवाल खड़ा हो गया. रविवार को ब्यूटी क्वीन पुष्पिका डि सिल्वा (Pushpika De Silva) ने "मिसेज श्रीलंका" का खिताब हासिल किया. सिल्वा द्वारा अपनी विजय यात्रा के समापन के क्षणों के बाद, मौजूदा गद्दी पर मिसेज वर्ल्ड और 2019 की मिसेज श्रीलंका कैरोलीन जूरी (Caroline Jurie) ने मिसेज डि सिल्वा के सिर से मुकुट छीन लिया और पहले रनर-अप को सम्मानित किया. 

कैरोलीन जूरी ने स्पष्टिकरण भी दिया. कोलंबो राजपत्र द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में, मिसेज जुरी ने मंच पर बताया कि नियमानुसार एक तलाकशुदा महिला ताज नहीं रख सकती है. उन्होंने कहा, 'एक नियम है कि आपको शादी करनी है और तलाक नहीं लेना है. इसलिए, मैं यह कहते हुए पहला कदम उठा रही हूं कि मुकुट पहले रनर-अप के लिए जाता है.' यह पूरी घटना नेशनल टीवी पर टेलीकास्ट हो गई.

देखें Video:

सोमवार को, मिसेज डि सिल्वा ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि घटना से उनके सिर पर चोटें आई थीं. उन्होंने अपने बयान में लिखा, 'जैसा कि मैंने यह लिखा है, मैं जिम्मेदारी से कहती हूं कि मैं एक तलाकशुदा महिला नहीं हूं. यदि मैं तलाकशुदा हूं, तो मैं उन्हें अपने तलाक के कागजात प्रस्तुत करने के लिए चुनौती देती हूं.'

साथ ही उन्होंने कहा, 'भले ही वह प्रतीकात्मक मुकुट मेरे सिर से छीन लिया गया है, मैं आपको सूचित करना चाहूंगी कि मैंने पहले ही अन्याय और अपमान को ठीक करने के लिए आवश्यक कानूनी कार्रवाई की है.'

मिसेज जूरी के एक्शन पर उन्होने कहा, 'एक रियल क्वीन वो महिला नहीं हो सकती, जो किसी अन्य महिला का ताज छीनती है और दूसरी महिला को चुपके से ताज पहना देती है.'


इसके बाद पेजेंट के अधिकारियों ने पुष्टि की कि मिसेज डि सिल्वा तलाकशुदा नहीं थीं और उन्हें ताज वापस कर दिया जाएगा. इस संबंध में मिसेज श्रीलंका वर्ल्ड के राष्ट्रीय निदेशक, चंडीमल जयसिंघे ने बीबीसी को बताया कि वे इस घटना से काफी निशान हैं. उन्होंने कहा, 'जो कैरोलिन जूरि ने मंच पर व्यवहार किया, वो काफी अपमानजनक था.' मिसेज वर्ल्ड संगठन ने पहले ही मामले पर जांच शुरू कर दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने घटना के बारे में मिसेज जूरी और जयसिंघे से पूछताछ की. मंगलवार को पुनः ताज पहनाए जाने के बाद मिसेज डि सिल्वा ने प्रेस को बताया कि वह यह ताज श्रीलंका की सभी सिंगल मदर्स को समर्पित करती हैं.