स्वेज नहर में फंसा विशालकाय जहाज हटा, तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, लोगों ने दिए मजेदार रिएक्शन

दुनिया के सबसे बड़े कंटेनर जहाजों (biggest container ships) में से एक एवरगिवन (Evergiven) नाम का जहाज पिछले 6 दिनों से स्वेज नहर (Suez Canal) पर फंसा था. वहीं, अब इस विशालकाय जहाज को हटा लिया गया है.

स्वेज नहर में फंसा विशालकाय जहाज हटा, तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, लोगों ने दिए मजेदार रिएक्शन

स्वेज नहर में फंसा विशालकाय जहाज हटा, तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

दुनिया के सबसे बड़े कंटेनर जहाजों (biggest container ships) में से एक एवरगिवन (Evergiven) नाम का जहाज पिछले 6 दिनों से स्वेज नहर (Suez Canal) पर फंसा था. जिसकी वजह से दुनिया के सबसे व्यस्त व्यापार मार्ग पर आवाजाही में दिक्कतें आ रही थी. वहीं, अब इस विशालकाय जहाज को हटा लिया गया है. विशेष नौकाएं (जहाजों को खींचने में इस्तेमाल आने वाली शक्तिशाली नौकाएं) ऊंची लहरों की मदद से रेत में फंसे जहाज को बाहर निकालने में कामियाब रहीं (Suez Canal Ever Given Stuck). बता दें कि यह जहाज मंगलवार को फंस गया था.

सोमवार शाम जहाज को पानी की सतह पर लाने में कामयाबी मिल गई है. टगबोट जहाज को ग्रेट बिटर झील की तरफ खींच रही हैं, जहां इसका निरीक्षण किया जाएगा (Suez Canal Crisis Update). एशिया और यूरोप के बीच माल लेकर जाने वाला, पनामा के ध्वज वाला ‘द एवर गिवन' जहाज स्वेज शहर के समीप फंस गया था, जिससे यातायात बाधित हो गया. यह जलमार्ग वैश्विक परिवहन के लिए काफी अहम है. कई दिनों से इसे बाहर निकालने की तमाम कोशिशें विफल हो रही थीं, हालांकि अब जाकर सफलता मिली है.

वहीं, दूसरी तरफ स्वेज नहर में फंसे इस विशालकाय जहाज के हटने के बाद अब सोशल मीडिया पर लोगों ने अपने मजेदार रिएक्शन देने शुरु कर दिए हैं. लोग सोशल मीडिया पर मीम्स और जोक्स शेयर कर रहे हैं. बता दें कि इससे पहले भी इस विशालकाय जहाज तो लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर काफी मीम्स शेयर किए थे, जब इसे हटाने के लिए एक मिनी बुल्डोजर (bulldozer) को बुलाया गया. जिसकी फोटो इंटरनेट पर शेयर होते ही वायरल हो गई और यूजर्स उसे देखकर मजाक बनाने लगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com