"मोदी को डराया, धमकाया नहीं जा सकता..." : रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने एक बार फिर की PM मोदी की तारीफ

पुतिन ने पहले भी कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी नीतियों की तारीफ की है. उन्होंने अक्टूबर महीने में तारीफ करते हुए कहा था कि ताकतवर देश भारत पीएम मोदी के नेतृत्व में और मजबूत हो रहा है.

नई दिल्ली:

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को भारत के राष्ट्रीय हित, भारतीय लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई या फैसले लेने के लिए डराया, धमकाया या मजबूर नहीं किया जा सकता. रूस के पब्लिक ब्रॉडकास्टर RT ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें पुतिन को पीएम मोदी की तारीफ करते हुए सुना जा सकता है.

रूस के राष्ट्रपति ने क्या कहा है?

45 सैकेंड के वीडियो में पुतिन को कहते हुए सुना जा सकता है, "रूस और भारत के संबंध लगातार सभी दिशाओं में विकसित हो रहे हैं और इसकी मुख्य गारंटी प्रधानमंत्री मोदी की नीति है. मैं कल्पना नहीं कर सकता कि मोदी को भारत के राष्ट्रीय हित, भारतीय लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई या निर्णय लेने के लिए डराया, धमकाया या मजबूर किया जा सकता है. मैं जानता हूं, उन पर ऐसा दबाव है. वैसे हमने कभी उनसे इस बारे में बात भी नहीं की. मैं बस यह देख रहा हूं कि बाहर से क्या हो रहा है."

साथ ही उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो कभी-कभी भारतीय लोगों के राष्ट्रीय हितों की सुरक्षा पर उनके सख्त रुख से मुझे हैरानी भी होती है." वीडियो के साथ ही ट्वीट पोस्ट में लिखा गया है कि इस वीडियो में राष्ट्रपति पुतिन की आवाज AI जनरेटेड है.

पुतिन ने पहले भी कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी नीतियों की तारीफ की है. उन्होंने अक्टूबर महीने में तारीफ करते हुए कहा था कि ताकतवर देश भारत पीएम मोदी के नेतृत्व में और मजबूत हो रहा है. उन्होंने कहा था, "भारत की 1.5 अरब से अधिक आबादी, सात प्रतिशत से अधिक आर्थिक विकास... यह एक शक्तिशाली देश है. और यह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में और अधिक मजबूत हो रहा है..." 

व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी को "बहुत बुद्धिमान व्यक्ति" कहा था और कहा था कि उनके नेतृत्व में भारत काफी प्रगति कर रहा है. सितंबर महीने में भी पुतिन ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि वे 'मेक इन इंडिया' कार्यक्रम को प्रोत्साहित करने के लिए 'सही काम' कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :