अंधेरे में डूबा पूरा पाकिस्तान, नेशनल पावरग्रिड फेल होने से बिजली आपूर्ति ठप

21 करोड़ से अधिक की आबादी वाले पाकिस्तान में बिजली वितरण प्रणाली जटिल और नाजुक स्थिति में है. वेब और ग्रिड के एक हिस्से में समस्या आने से देशव्यापी संकट का सामना करना पड़ता है.

अंधेरे में डूबा पूरा पाकिस्तान, नेशनल पावरग्रिड फेल होने से बिजली आपूर्ति ठप

नेशनल पॉवरग्रिड फेल होने की वजह से पाकिस्तान में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई है और पूरा देश अंधेरे में समा गया है.

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) को आज (रविवार, 10 जनवरी) तड़के सुबह बड़े पैमाने पर बिजली संकट का सामना करना पड़ा है. इसकी वजह से पूरा पाकिस्तान अंधेरे में डूब गया है. देश के अधिकांश प्रमुख शहरों में अंधेरा छा गया. नेशनल पॉवरग्रिड फेल होने की वजह से देशभर में बिजली की आपूर्ति ठप होने से यह संकट पैदा हुआ. 

बिजली मंत्री उमर अयूब खान ने प्रारंभिक रिपोर्टों का हवाला देते हुए ट्वीट किया, "नवीनतम ब्लैकआउट दक्षिणी पाकिस्तान में शनिवार को स्थानीय समयानुसार रात 11:41 बजे (1841 जीएमटी) पर फॉल्ट की वजह से हुआ." खान ने लिखा, "फॉल्ट की वजह से देश में बिजली ट्रांसमिशन सिस्टम फेल हो गया, जिसके बाद बिजली संयंत्रों को बंद करना पड़ा."

300 लोग मारे गए थे भारत के बालाकोट हमले में ,पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक का खुलासा

21 करोड़ से अधिक की आबादी वाले पाकिस्तान में बिजली वितरण प्रणाली जटिल और नाजुक स्थिति में है. वेब और ग्रिड के एक हिस्से में समस्या आने से देशव्यापी संकट का सामना करना पड़ता है. मौजूदा ब्लैकाउट की वजह से देश की राजधानी इस्लामाबाद से लेकर आर्थिक राजधानी कराची और दूसरे सबसे बड़े शहर लाहौर भी प्रभावित हुआ है.

पाक ऊर्जा मंत्रालय ने कहा कि देश के कुछ हिस्सों में बिजली बहाल कर दी गई है और टीम अभी भी रविवार के शुरुआती घंटों में पूरी तरह से आपूर्ति बहाल करने पर काम कर रही है.

लखवी को सज़ा और मसूद अज़हर के खिलाफ वारंट जारी कर दिखावा कर रहा पाकिस्तान, एफएटीएफ का है दबाव : विदेश मंत्रालय

नेटब्लॉक, जो इंटरनेट आउटेज की निगरानी करता है, ने कहा कि आउटेज के परिणामस्वरूप देश में इंटरनेट कनेक्टिविटी ध्वस्त हो गई है. एक ट्वीट में कहा गया कि कनेक्टिविटी सामान्य स्तर में भी 62 प्रतिशत ही थी.


साल 2015 में भी पाकिस्तान के लगभग 80 प्रतिशत हिस्से में अंधेरा छा गया था, जब एक प्रमुख बिजली लाइन पर एक विद्रोहियों ने हमला बोल दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पाकिस्तान में चिड़ियाघर से भागा शुतुरमुर्ग, सड़क पर लगाई दौड़ तो हुआ कुछ ऐसा - देखें पूरा Video