एलन मस्क छोड़ेंगे Twitter के CEO का पद, इस महिला को चुना अपना उत्तराधिकारी!

ट्विटर को अगले 6 सप्‍ताह में नया सीईओ मिलने जा रहा है. एलन मस्क ने गुरुवार को ट्वीट किया कि उन्हें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि उन्होंने ट्विटर का नया सीईओ चुन लिया है.

एलन मस्क छोड़ेंगे Twitter के CEO का पद, इस महिला को चुना अपना उत्तराधिकारी!

एलन मस्‍क अब ट्विटर की सॉफ्टवेयर और सर्वर टीम चलाएंगे

नई दिल्‍ली:

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने पद छोड़ने की घोषणा कर दी है. एलन मस्‍क ने ट्विटर के लिए नए सीईओ का चयन भी कर लिया है. एलन मस्क ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने ट्विटर के लिए एक नया मुख्य कार्यकारी मिल गया है, लेकिन उस व्यक्ति का नाम नहीं लिया. हालांकि, ये संकेत जरूर दिया कि ट्विटर की नई सीईओ एक महिला होंगी. इधर, वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया कि एलन मस्‍क ने कॉमकास्‍ट एनबीसीयूनिवर्सल की कार्यकारी लिंडा याकारिनो से नौकरी के लिए बातचीत की थी. 

मस्क ने एक ट्वीट में कहा, "यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मैंने एक्स/ट्विटर के लिए एक नया सीईओ नियुक्त किया है. वह ~ 6 सप्ताह में काम शुरू कर देगी!" मस्क ने कहा कि वह अगले कुछ हफ्तों में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी की भूमिका निभाएंगे.

ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क, जिन्होंने ट्विटर के सीईओ के रूप में तब पदभार संभाला, जब उन्होंने अक्टूबर में कंपनी की 44 अरब डॉलर की खरीद पूरी की. उन्‍होंने दिसंबर में कहा था कि जैसे ही कोई नया शख्‍स मिल जाता है, वह सीईओ का पद जल्‍द छोड़ देंगे. उन्होंने कहा कि इसके बाद वे ट्विटर की सॉफ्टवेयर और सर्वर टीम चलाएंगे.

डब्ल्यूएसजे ने स्थिति से परिचित लोगों का हवाला देते हुए कहा कि याकारिनो से शीर्ष पद के लिए बातचीत हुई थी. रॉयटर्स ने मस्क के ट्वीट के बाद बताया कि सिलिकन वैली के कार्यकारी और हॉलीवुड के एक पूर्व कार्यकारी के अनुसार, ट्विटर का नेतृत्व करने के लिए याकारिनो उनकी पसंद हो सकते हैं, जिन्होंने नाम न छापने की शर्त पर बात की थी.

बता दें कि एनबीसीयूनिवर्सल में शीर्ष विज्ञापन बिक्री कार्यकारी याकारिनो ने पिछले महीने मियामी में एक विज्ञापन सम्मेलन में मस्क का इंटरव्‍यू लिया था. हालांकि, याकारिनो को जब फोन किया गया, तो उन्‍होंने कोई जवाब नहीं दिया. वहीं, एनबीसीयूनिवर्सल के प्रवक्ता ने कहा, "लिंडा अपफ्रंट के लिए बैक-टू-बैक रिहर्सल में है." 

g0u87en8

इधर, याकारिनो का एनबीसीयूनिवर्सल को छोड़ना कंपनी के लिए एक और बड़ा झटका होगा. कॉमकास्ट ने पिछले महीने कहा था कि NBCUniversal के सीईओ जेफ शेल एक शिकायत के बाद कंपनी में एक महिला के साथ अनुचित संबंध को स्वीकार किया है और वह जॉब छोड़ रहे हैं. 

मस्क ने पहले किसी संभावित उम्मीदवार का नाम नहीं लिया था. टेक और मीडिया के अंदरूनी सूत्रों और तकनीकी कर्मचारियों के लिए एक गुमनाम मैसेजिंग ऐप ब्लाइंड पर गुरुवार को ट्विटर के नए सीईओ को लेकर कयास लगने शुरू हुए. इस दौरान कई नए सामने आए, लेकिन वॉल स्‍ट्रीट जनरल का दावा सबसे सटीक लग रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-
पहलवान बजरंग पुनिया का आरोप, विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवनों के फोन नंबर किए जा रहे हैं ट्रैक
रेलवे ने 'अग्निवीर' के लिए विभिन्न पदों पर आरक्षण और अन्य छूट देने का किया फैसला