"मैं नहीं रह सकता" :  US कैपिटॉल अटैक के बाद ट्रम्प के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ ने इस्तीफा दिया

एक और इस्तीफा था स्टेफ़नी ग्रिशम का, जो कि व्हाइट हाउस की पूर्व प्रेस सचिव और अब फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प के प्रवक्ता के रूप में काम कर रही हैं. 

वाशिंगटन:

डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के व्हाइट हाउस में पूर्व स्टाफ के प्रमुख मिक मुलवेने (Mick Mulvaney) ने गुरुवार को घोषणा की कि उन्होंने कैपिटॉल में राष्ट्रपति के समर्थकों द्वारा भीड़ की हिंसा का विरोध करने के लिए अपना राजनयिक पद छोड़ दिया है.

मुलवेनी ने सीएनबीसी टेलीविजन को बताया, "मैं यहां नहीं रह सकती, कल के बाद नहीं...आप उस कल को नहीं देख सकते हैं और सोच सकते हैं कि मैं किसी भी तरह से उसका हिस्सा बनना चाहता हूं."

मुलवेनी, जिन्हें उत्तरी आयरलैंड के लिए चीफ ऑफ स्टाफ के विशेष दूत के रूप में स्थानांतरित किया गया था, उनका कहना है कि उन्होंने सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पोम्पिओ (Secretary of State Mike Pompeo) से कहा कि वह इस्तीफा दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें-  'लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा हो', UN प्रमुख ने वाशिंगटन में हिंसा पर जताई चिंता

उन्होंने सीएनबीसी को बताया, "मैं ऐसा नहीं कर सकता. मैं नहीं रह सकता."  यह संकेत देते हुए कि व्हाइट हाउस के अन्य कर्मचारी बाहर निकल रहे थे.  उन्होंने कहा, "जो लोग यहां रहना चाहते हैं,  मैंने उनमें से कुछ के साथ बात की है, वे रहना पसंद कर रहे हैं क्योंकि वे चिंतित हैं कि राष्ट्रपति किसी का भी बुरा कर सकते हैं "

बुधवार को, ट्रम्प के हजारों समर्थकों ने राष्ट्रपति के साथ रैली समाप्त करी और  फिर यूएस कांग्रेस में तूफान आया, अस्थायी रूप से नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव के विजेता के रूप में डेमोक्रेट जो बिडेन को प्रमाणित करने के लिए कार्यवाही को रोक दिया. हिंसा के तुरंत बाद, जिसे ट्रम्प अभी भी निंदा करने में विफल रहे हैं, उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मैट पोटिंगर ने इस्तीफा दे दिया.

एक और इस्तीफा था स्टेफ़नी ग्रिशम का, जो कि व्हाइट हाउस की पूर्व प्रेस सचिव और अब फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प के प्रवक्ता के रूप में काम कर रही हैं. 

अमेरिकी मीडिया ने बताया कि उपराष्ट्रपति माइक पेंस के स्टाफ के प्रमुख मार्क शॉर्ट को व्हाइट हाउस में प्रवेश करने से रोक दिया गया था - जाहिरा तौर पर ट्रम्प की मांग को नजरअंदाज करने के पेंस के फैसले के प्रतिशोध में कि उन्होंने बिडेन के प्रमाणीकरण को अवरुद्ध कर दिया.

वाशिंगटन की दिन भर की घटनाओं से नाराजगी ने बढ़ती अटकलों को खारिज कर दिया कि ट्रम्प प्रशासन के अधिक वरिष्ठ चेहरे छोड़ सकते हैं.  20 जनवरी को शपथ लेने पर बिडेन राष्ट्रपति पद संभालेंगे. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)