विवाहित भारतीय महिला अंजू बनी फातिमा, इस्लाम कबूलने के बाद पाकिस्तानी दोस्त से की शादी

अंजू वाघा-अटारी सीमा के जरिए भारत से वैध तरीके से पाकिस्तान आईं. पाकिस्तान के गृह मंत्रालय द्वारा नयी दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग को भेजे गए आधिकारिक दस्तावेज के मुताबिक, अंजू को केवल अपर दीर जिले के लिए 30 दिन का वीजा मंजूर करने का फैसला किया गया है.

विवाहित भारतीय महिला अंजू बनी फातिमा, इस्लाम कबूलने के बाद पाकिस्तानी दोस्त से की शादी

नई दिल्ली:

वैध तरीके से पाकिस्तान आई दो बच्चों की भारतीय मां अंजू ने इस्लाम कबूल करने के बाद मंगलवार को अपने पाकिस्तानी दोस्त से शादी कर ली. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. अंजू (34) अपने पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्ला (29) के घर पर रह रही है. वे 2019 में फेसबुक पर दोस्त बने थे. इस जोड़े ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश की स्थानीय अदालत में शादी रचाई. अपर दीर जिले के मोहर्रर सिटी थाने के वरिष्ठ अधिकारी मुहम्मद वहाब ने बताया, ‘‘नसरुल्ला और अंजू की शादी आज संपन्न हुई और उसके इस्लाम अपनाने के बाद विधिवत निकाह हुआ.''

पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों नसरुल्ला के परिवार के सदस्यों, पुलिस कर्मियों और वकीलों की मौजूदगी में दीर बाला की जिला अदालत में पेश हुए. मलकंद डिवीजन के उप महानिरीक्षक नासिर महमूद सत्ती ने अंजू और नसरुल्ला के निकाह की पुष्टि की और कहा कि इस्लाम अपनाने के बाद भारतीय महिला का नाम फातिमा रखा गया है. ‘जियो न्यूज' की खबर के अनुसार, सत्ती ने कहा कि भारतीय महिला को पुलिस सुरक्षा के तहत अदालत से घर भेज दिया गया है.

इससे पहले, सोमवार को दोनों कड़ी सुरक्षा के बीच घूमने निकले. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने अपर दीर जिले को चित्राल जिले से जोड़ने वाली लावारी सुरंग की यात्रा की. पर्यटन स्थलों की यात्रा की तस्वीरों में अंजू और नसरुल्ला हरे-भरे बगीचे में बैठे और हाथ पकड़े नजर आ रहे थे. ‘जियो न्यूज' की मंगलवार की खबर के अनुसार, उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में पैदा हुई और राजस्थान के अलवर जिले में रहने वालीं अंजू ने एक छोटा वीडियो साझा किया जिसमें वह कहती हैं कि वह पाकिस्तान में ‘‘यहां सुरक्षित महसूस करती हैं.''

उन्होंने वीडियो में कहा, ‘‘मैं सभी को यह संदेश देना चाहती हूं कि मैं यहां कानूनी तौर पर और योजना बनाकर आई हूं. यह दो दिन की बात नहीं है कि मैं यहां अचानक आ गई हूं. मैं यहां सुरक्षित हूं.'' अंजू ने कहा, ‘‘मैं सभी मीडियाकर्मियों से अनुरोध करती हूं कि वे मेरे रिश्तेदारों और बच्चों को परेशान न करें.'' अंजू की शादी राजस्थान में रहने वाले अरविंद से हुई थी. उनकी 15 साल की बेटी और छह साल का बेटा है.

अंजू वाघा-अटारी सीमा के जरिए भारत से वैध तरीके से पाकिस्तान आईं. पाकिस्तान के गृह मंत्रालय द्वारा नयी दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग को भेजे गए आधिकारिक दस्तावेज के मुताबिक, अंजू को केवल अपर दीर जिले के लिए 30 दिन का वीजा मंजूर करने का फैसला किया गया है.

नसरुल्ला शेरिंगल स्थित विश्वविद्यालय से विज्ञान में स्नातक हैं और पांच भाइयों में सबसे छोटे हैं. नसरुल्ला ने स्थानीय अधिकारियों को दिए हलफनामे में कहा था कि उनकी दोस्ती में प्रेम का कोई कोण नहीं है और अंजू 20 अगस्त को भारत लौट जाएंगी. हलफनामे के मुताबिक वह अपर दीर जिले से बाहर भी नहीं जाएगी. अपर दीर के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) मुश्ताक खान ने सोमवार को कहा था, ‘‘वह एक महीने के वीजा पर पाकिस्तान आई है और उसके सभी दस्तावेज वैध हैं.''

खान के हवाले से ‘जियो न्यूज' ने कहा, ‘‘अंजू प्यार के खातिर नयी दिल्ली से पाकिस्तान आई है और यहां खुशी से रह रही है.'' अंजू के पति अरविंद ने राजस्थान के भिवाड़ी में पत्रकारों को बताया कि उनकी पत्नी बृहस्पतिवार को जयपुर जाने की बात कहकर घर से निकली थी लेकिन बाद में परिवार को जानकारी मिली कि वह पाकिस्तान में है. उन्होंने उम्मीद जताई कि अंजू जल्द घर लौट आएगी.

अंजू की तरह का ही मामला सीमा गुलाम हैदर का है. चार बच्चों की मां एवं पाकिस्तानी नागरिक सीमा सचिन मीणा के साथ रहने के लिए नेपाल के रास्ते अवैध तरीके से भारत में दाखिल हुई. सीमा की सचिन से दोस्ती 2019 में पबजी के जरिये हुई थी. उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक, 30 वर्षीय सीमा 22 वर्षीय सचिन के साथ दिल्ली के नजदीक ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रह रही है जहां सचिन किराने की दुकान पर काम करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)