VIDEO: काबुल में तबाही का मंजर, विमान के पहियों पर लटके 3 लोग गिरे

अन्य कई वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ अमेरिका वायुसेना के विमान का रनवे पर पीछा कर रही है और कुछ लोग उसके विंग और टायर से लटके हुए हैं.

VIDEO: काबुल में तबाही का मंजर, विमान के पहियों पर लटके 3 लोग गिरे

काबुल:

तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान से कई वीडियो सामने आ रहे हैं. एक वीडियो काबुल एयरपोर्ट का सामने आए है, जिसमें अमेरिकी सेना के एक विमान से कम से कम तीन लोग गिरते हुए दिख रही है. वीडियो में देखा जा सकता है, विमान आसमान में उड़ रहा है और तीन लोग एक-एक करके जमीन पर आ गिरे. विमान ने काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी, तभी कुछ लोग उसे विंग से लटक गए थे, जिनमें से विमान के ऊंचाई पर जाने पर तीन लोग नीचे गिर गए. 

टि्वटर पर वीडियो शेयर करते हुए TOLO News के तारिक मजीदी ने लिखा है, 'तीन काबुल निवासी जो एक अमेरिकी विमान के टायर या पंख के बगल में छिपकर देश छोड़ने की कोशिश कर रहे थे. ये लोग विमान के ऊंचाई पर जाने पर जमीन पर आ गिरे. स्थानीय लोगों की छत पर गिरने के बाद उनकी मौत हो गई.'

वहीं, अन्य कई वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ अमेरिका वायुसेना के विमान का रनवे पर पीछा कर रही है और कुछ लोग उसके विंग और टायर से लटके हुए हैं. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरपोर्ट पर इकट्ठा हुई भीड़ और विमानों में जबरन घुसने की कोशिश कर रहे कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इनकी मौत गोली लगने से हुई है या भगदड़ में मारे गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तालिबान के राष्ट्रपति भवन में प्रवेश करने और राष्ट्रपति अशरफ गनी के देश से भाग जाने के बाद, महिलाओं और छोटे बच्चों सहित भीड़ ने कल रात काबुल हवाई अड्डे के बाहर इकट्ठा होना शुरू कर दिया. कई लोगों को सोमवार सुबह दीवारों को पांदने और कांटेदार तारों के ऊपर से एयरपोर्ट में घुसने की कोशिश करते हुए देखा गया.