
कोरोना काल के बाद से ही ओटीटी प्लेटफॉर्म का वर्चस्व दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है और दर्शकों की डिमांड को देखते हुए डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी फिल्मों को छोड़ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर खूब पैसा लगा रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत की सबसे महंगी वेब सीरीज कौन सी है. अगर नहीं, तो चलिए आज हम आपको बताते हैं पांच ऐसी इंडियन वेब सीरीज के बारे में जो हद से ज्यादा महंगे बजट में बनी हैं और इन वेब सीरीज को दर्शकों का खूब प्यार भी मिला है.
ओटीटी पर मौजूद सबसे महंगी टॉप 5 भारतीय वेब सीरीज
मेड इन हेवन (Made In Heaven)
अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होने वाली इंडियन वेब सीरीज मेड इन हेवन 10,15 या 20 नहीं बल्कि 100 करोड़ के बड़े बजट में बनी है. इस वेब सीरीज में शोभिता धुलिपाला, जिम सरभ, अर्जुन माथुर, कल्कि केकला, शशांक अरोड़ा जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं. 9 एपिसोड वाली इस वेब सीरीज को बनाने में 100 करोड़ रुपए खर्च किए और अब फैंस इसके दूसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.
मिर्जापुर 2 (Mirzapur 2)
ओटीटी इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली वेब सीरीज मिर्जापुर का सेकंड पार्ट बहुत महंगा बना था. पहले सीजन की सक्सेस के बाद में मेकर्स ने इसके दूसरे पार्ट पर खूब पैसे लुटाया और लगभग 60 करोड़ के भारी-भरकम बजट में इसके दूसरे पार्ट को बनाया, जिसमें कालीन भैया से लेकर गुड्डू, बबलू, गोलू गुप्ता और मुन्ना भैया जैसे कलाकार पूरे देश में आज भी मशहूर हैं.
द फैमिली मैन (The Family Man)
अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम हुई द फैमिली मैन के दोनों पार्ट को बनाने में मेकर्स ने खुले हाथ से पैसा खर्च किया. बताया जाता है कि दोनों सीजन को बनाने के लिए लगभग 50-50 करोड़ रुपए खर्च किए गए. हालांकि यह वेब सीरीज हिट भी हुई.
सेक्रेड गेम्स 2 (Sacred Games 2)
नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान और पंकज त्रिपाठी जैसे स्टार्स पर बनी सेक्रेड गेम्स के दूसरे पार्ट को बनाने में भी लगभग 100 करोड़ रुपए का बजट रखा गया था. जबकि इसका पहला सीजन 40 करोड़ के बजट में बना था और दोनों सीजन को मिलाकर लगभग 140 करोड़ रुपए मेकर्स ने खर्च किए.
24 वेब सीरीज (24 Web Series)
अनिल कपूर की 24 वेब सीरीज अमेरिकी शो का इंडियन रीमेक है. इस सीरीज को बनाने के लिए मेकर्स को उसके राइट्स खरीदने के लिए ही 100 करोड़ रुपए की भारी-भरकम कीमत चुकानी पड़ी थी. इसके बाद करोड़ों रुपए खर्च करके यह सीरीज बनाई गई, जिसमें 24 घंटे के अंदर ही अपराधी को ढूंढना होता है.
Met Gala 2023: आलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा, ईशा अंबानी ने रेड कार्पेट पर बिखेरा जलवा
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं