विज्ञापन
Story ProgressBack

ये है इंडिया की सबसे ज्यादा बजट वाली वेब सीरीज, एक का तो बजट 'डंकी', 'एनिमल' और 'गदर 2' से भी ज्यादा

India's most expensive OTT web series: आमतौर पर वेब सीरीज को फिल्मों की अपेक्षा कम बजट का कहा जाता था. लेकिन अजय देवगन की इस वेब सीरीज ने बजट के मामले में कई बड़ी फिल्मों को पछाड़ दिया है.

Read Time: 4 mins
ये है इंडिया की सबसे ज्यादा बजट वाली वेब सीरीज, एक का तो बजट 'डंकी', 'एनिमल' और 'गदर 2' से भी ज्यादा
इंडिया की सबसे ज्यादा बजट वाली वेब सीरीज
नई दिल्ली:

बदलते वक्त के साथ एंटरटेनमेंट का जरिया भी बदल गया है. अब लोग सिनेमाघर से ज्यादा घर पर ओट में बैठकर फ़िल्में और वेब सीरीज देखना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इन वेब सीरीज ने ऑडियंस को एंटरटेनमेंट का नया ऑप्शन दिया है जो शानदार है. ऐसे में अगर हम बेव सीरीज के बजट की बात करें तो अक्सर कहा जाता है कि फिल्मों का बजट वेब सीरीज और सीरियल से ज्यादा होता है. वेब सीरीज लोकल के साथ साथ ग्लोबल स्केल पर भी काफी इंप्रेशन डालती हैं. लेकिन कुछ वेब सीरीज ऐसी हैं जिनको लेकर प्रोड्यूसर ने काफी पैसा लगाया है. भारत की सबसे हाई बजट की ओटीटी वेब सीरीज (India's most expensive OTT web series) की बात करें तो इसका बजट शाहरुख खान की हालिया फिल्म डंकी और रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल से भी ज्यादा है. चलिए आपको बताते हैं कि बजट के लिहाज से भारत की सबसे महंगी वेब सीरीज कौन सी है. लेकिन इतना जान लीजिए, ये मिर्जापुर या फर्जी नहीं है.

 भारत की सबसे महंगी वेब सीरीज
भारत की सबसे महंगी ओटीटी वेब सीरीज की बात करें तो ये अजय देवगन की वेब सीरीज है. इसका नाम है रुद्र - दि एज ऑफ डार्कनेस. आपको बता दें कि इस वेब सीरीज को बनाने में 200 करोड़ से ज्यादा का पैसा लगा है. इस वेब सीरीज की बदौलत अजय देवगन के नाम भी एक रिकॉर्ड कायम हुआ है. वो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हाईएस्ट पेड एक्टर बन गए हैं. अजय देवगन को इस वेब सीरीज के छह एपिसोड के लिए 125 करोड़ रुपए की फीस दी गई है. रुद्र - दि एज ऑफ डार्कनेस की बात करें तो ये एक साइकोलॉजिकल क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज है जो ब्रिटिश वेब सीरीज लूथर पर आधारित है. इस वेब सीरीज में अजय देवगन के अलावा ऐशा देओल,  राशि खन्ना, अतुल कुलकर्णी, अश्विनी कालेस्कर, तरुण गहलोत और आशीष विद्यार्थी अहम भूमिका में हैं.

 बिग बजट फिल्मों को पछाड़ा 
रुद्र - दि एज ऑफ डार्कनेस से कंपेयर किया जाए तो ओटीटी की सुपरहिट वेब सीरीज सैफ अली खान की सेक्रेड गेम्स काफी कम बजट में बनी है. सेक्रेड गेम्स के पहले सीजन का कुल बजट 40 करोड़ था और ये सीरीज सुपरहिट रही थी. पहला सीजन हिट होने के बाद इसका दूसरा सीजन बना और उसका कुल बजट 100 करोड़ था. सुपरहिट वेब सीरीज मेड इन हेवन और अनिल कपूर की वेब सीरीज 24 का बजट भी 100 करोड़ के आस पास रहा है. मनोज वाजपेयी की सुपरहिट सीरीज फैमिली मैन, शाहिद कपूर की सीरीज फर्जी और अली फजल की मिर्जापुर का बजट भी रुद्र - दि एज ऑफ डार्कनेस के आस पास नहीं ठहरता है. रुद्र - दि एज ऑफ डार्कनेस ने केवल वेब सीरीज के बजट को ही नहीं पछाड़ा है, इसने शाहरुख खान की फिल्म डंकी (बजट 120 करोड़), रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल (प्रोडक्शन बजट 100 करोड़) और सनी देओल की पिछले साल की सुपरहिट फिल्म गदर 2 को भी पीछे छोड़ दिया है. आपको  बता दें कि जबरदस्त कमाई करने वाली गदर 2 का बजट महज 60 करोड़ है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sadiya Bulukiya Song: सड़िया बुलूकिया और मरून कलर सड़िया गानों की धूम, यूट्यूब पर निरहुआ-आम्रपाली बनाम पवन-शिवानी
ये है इंडिया की सबसे ज्यादा बजट वाली वेब सीरीज, एक का तो बजट 'डंकी', 'एनिमल' और 'गदर 2' से भी ज्यादा
पवन सिंह की भोजपुरी फिल्म पावर स्टार का पहला गाना 'दिल लेके भाग जइबे' रिलीज, यूट्यूब पर खूब बरपा रहा कहर
Next Article
पवन सिंह की भोजपुरी फिल्म पावर स्टार का पहला गाना 'दिल लेके भाग जइबे' रिलीज, यूट्यूब पर खूब बरपा रहा कहर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;