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China Belt And Road Initiative

'China Belt And Road Initiative' - 7 News Result(s)
  • Explainer: इंडिया-मिडिल ईस्ट-यूरोप इकोनॉमिक कॉरिडोर क्यों जरूरी? कितनी आएगी लागत और भारत को क्या होगा फायदा?

    Explainer: इंडिया-मिडिल ईस्ट-यूरोप इकोनॉमिक कॉरिडोर क्यों जरूरी? कितनी आएगी लागत और भारत को क्या होगा फायदा?

    कॉरिडोर के बनने के बाद भारत से यूरोप तक सामान पहुंचाने में करीब 40% समय की बचत होगी. अभी भारत से किसी भी कार्गो को शिपिंग से जर्मनी पहुंचने में 36 दिन लगते हैं, इस रूट से 14 दिन की बचत होगी. यूरोप तक सीधी पहुंच से भारत के लिए आयात-निर्यात आसान और सस्ता होगा.

  • Explainer: इंडिया-मिडिल ईस्ट-यूरोप इकोनॉमिक कॉरिडोर क्यों जरूरी? कितनी आएगी लागत और भारत को क्या होगा फायदा?

    Explainer: इंडिया-मिडिल ईस्ट-यूरोप इकोनॉमिक कॉरिडोर क्यों जरूरी? कितनी आएगी लागत और भारत को क्या होगा फायदा?

    कॉरिडोर के बनने के बाद भारत से यूरोप तक सामान पहुंचाने में करीब 40% समय की बचत होगी. अभी भारत से किसी भी कार्गो को शिपिंग से जर्मनी पहुंचने में 36 दिन लगते हैं, इस रूट से 14 दिन की बचत होगी. यूरोप तक सीधी पहुंच से भारत के लिए आयात-निर्यात आसान और सस्ता होगा.

  • एससीओ शिखर सम्मेलन में भारत ने चीन की बेल्ट एंड रोड पहल का एक बार फिर किया विरोध

    एससीओ शिखर सम्मेलन में भारत ने चीन की बेल्ट एंड रोड पहल का एक बार फिर किया विरोध

    PM मोदी ने सम्पर्क को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि ऐसे प्रयास करते समय एससीओ चार्टर के बुनियादी सिद्धांतों, विशेष रूप से सदस्य देशों की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करना आवश्यक है.

  • बांग्लादेश ने पद्मा ब्रिज के निर्माण को चीन के BRI से जोड़ने वाली खबरों का किया खंडन, कहा- कोई विदेशी धन नहीं लिया 

    बांग्लादेश ने पद्मा ब्रिज के निर्माण को चीन के BRI से जोड़ने वाली खबरों का किया खंडन, कहा- कोई विदेशी धन नहीं लिया 

    बांग्‍लादेश के विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह (पुल) बीआरआई से संबंधित नहीं है और बांग्लादेश ने इसके (पुल के) निर्माण के लिए कोई विदेशी धन नहीं लिया है.

  • ''धमकाया नहीं जा सकता'' : BRI के दो करार रद्द करने को लेकर चीन की धमकी पर ऑस्‍ट्रेलिया का करारा जवाब..

    ''धमकाया नहीं जा सकता'' : BRI के दो करार रद्द करने को लेकर चीन की धमकी पर ऑस्‍ट्रेलिया का करारा जवाब..

    ऑस्‍ट्रेलिया की संघीय सरकार को दिसंबर में यह वीटो पावर दी थी कि वह जायज कारण के आधार पर किसी प्रांत की ओर से लिए गए फैसले को रद्द कर सकती है.जिन दो समझौतों को रद्द किया गया है वह बेल्‍ट और रोड परियोजना से जुड़े हुए हैं और इन पर वर्ष 2018 और 2019 में हस्‍ताक्षर किए गए थे. 

  • चीन-भारत सीमा पर कुछ सैनिकों को हटाए जाने के बावजूद तनाव बरकरार : अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट

    चीन-भारत सीमा पर कुछ सैनिकों को हटाए जाने के बावजूद तनाव बरकरार : अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट

    अमेरिका की राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के कार्यालय ने अमेरिकी संसद को दी अपनी हालिया रिपोर्ट में कहा है कि भारत-चीन की सीमा के बीच सैनिकों को वापस बुलाने की प्रक्रिया शुरू हो जाने के बाद भी सीमा पर तनाव बना हुआ है.

  • कोरोना कहर के बीच चीन ने पाकिस्तान, नेपाल और अफगानिस्तान से चार सूत्री योजना पर की चर्चा

    कोरोना कहर के बीच चीन ने पाकिस्तान, नेपाल और अफगानिस्तान से चार सूत्री योजना पर की चर्चा

    चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने सोमवार को पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नेपाल के अपने समकक्षों के साथ पहली संयुक्त डिजिटल बैठक की. इस दौरान उन्होंने कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और ‘बीआरआई’ बुनियादी ढांचा परियोजनाओं (Belt and Road Initiative) को बहाल करने के लिए चार सूत्री योजना पर विचार किया.

'China Belt And Road Initiative' - 7 News Result(s)
  • Explainer: इंडिया-मिडिल ईस्ट-यूरोप इकोनॉमिक कॉरिडोर क्यों जरूरी? कितनी आएगी लागत और भारत को क्या होगा फायदा?

    Explainer: इंडिया-मिडिल ईस्ट-यूरोप इकोनॉमिक कॉरिडोर क्यों जरूरी? कितनी आएगी लागत और भारत को क्या होगा फायदा?

    कॉरिडोर के बनने के बाद भारत से यूरोप तक सामान पहुंचाने में करीब 40% समय की बचत होगी. अभी भारत से किसी भी कार्गो को शिपिंग से जर्मनी पहुंचने में 36 दिन लगते हैं, इस रूट से 14 दिन की बचत होगी. यूरोप तक सीधी पहुंच से भारत के लिए आयात-निर्यात आसान और सस्ता होगा.

  • Explainer: इंडिया-मिडिल ईस्ट-यूरोप इकोनॉमिक कॉरिडोर क्यों जरूरी? कितनी आएगी लागत और भारत को क्या होगा फायदा?

    Explainer: इंडिया-मिडिल ईस्ट-यूरोप इकोनॉमिक कॉरिडोर क्यों जरूरी? कितनी आएगी लागत और भारत को क्या होगा फायदा?

    कॉरिडोर के बनने के बाद भारत से यूरोप तक सामान पहुंचाने में करीब 40% समय की बचत होगी. अभी भारत से किसी भी कार्गो को शिपिंग से जर्मनी पहुंचने में 36 दिन लगते हैं, इस रूट से 14 दिन की बचत होगी. यूरोप तक सीधी पहुंच से भारत के लिए आयात-निर्यात आसान और सस्ता होगा.

  • एससीओ शिखर सम्मेलन में भारत ने चीन की बेल्ट एंड रोड पहल का एक बार फिर किया विरोध

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    PM मोदी ने सम्पर्क को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि ऐसे प्रयास करते समय एससीओ चार्टर के बुनियादी सिद्धांतों, विशेष रूप से सदस्य देशों की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करना आवश्यक है.

  • बांग्लादेश ने पद्मा ब्रिज के निर्माण को चीन के BRI से जोड़ने वाली खबरों का किया खंडन, कहा- कोई विदेशी धन नहीं लिया 

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    बांग्‍लादेश के विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह (पुल) बीआरआई से संबंधित नहीं है और बांग्लादेश ने इसके (पुल के) निर्माण के लिए कोई विदेशी धन नहीं लिया है.

  • ''धमकाया नहीं जा सकता'' : BRI के दो करार रद्द करने को लेकर चीन की धमकी पर ऑस्‍ट्रेलिया का करारा जवाब..

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    ऑस्‍ट्रेलिया की संघीय सरकार को दिसंबर में यह वीटो पावर दी थी कि वह जायज कारण के आधार पर किसी प्रांत की ओर से लिए गए फैसले को रद्द कर सकती है.जिन दो समझौतों को रद्द किया गया है वह बेल्‍ट और रोड परियोजना से जुड़े हुए हैं और इन पर वर्ष 2018 और 2019 में हस्‍ताक्षर किए गए थे. 

  • चीन-भारत सीमा पर कुछ सैनिकों को हटाए जाने के बावजूद तनाव बरकरार : अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट

    चीन-भारत सीमा पर कुछ सैनिकों को हटाए जाने के बावजूद तनाव बरकरार : अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट

    अमेरिका की राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के कार्यालय ने अमेरिकी संसद को दी अपनी हालिया रिपोर्ट में कहा है कि भारत-चीन की सीमा के बीच सैनिकों को वापस बुलाने की प्रक्रिया शुरू हो जाने के बाद भी सीमा पर तनाव बना हुआ है.

  • कोरोना कहर के बीच चीन ने पाकिस्तान, नेपाल और अफगानिस्तान से चार सूत्री योजना पर की चर्चा

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    चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने सोमवार को पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नेपाल के अपने समकक्षों के साथ पहली संयुक्त डिजिटल बैठक की. इस दौरान उन्होंने कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और ‘बीआरआई’ बुनियादी ढांचा परियोजनाओं (Belt and Road Initiative) को बहाल करने के लिए चार सूत्री योजना पर विचार किया.

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