विज्ञापन

मेंस वॉलेट पर इससे बेहतर डील्स कही नहीं मिलेगी आपको, भारी छूट में अभी Myntra से खरीदें

चाहे आप मिनिमलिस्ट हों या कुछ अधिक बहुमुखी पसंद करते हों, सही वॉलेट ढूंढना मुश्किल हो सकता है. मेंस के वॉलेट के बारे में हमारी ये लिस्ट आपके काम आएगी जो अट्रैक्टिव स्टाइल से लेकर ड्यूरेबल मटेरियल और प्रैक्टिकल फंक्शनेलिटी तक सब कुछ शामिल है.

मेंस वॉलेट पर इससे बेहतर डील्स कही नहीं मिलेगी आपको, भारी छूट में अभी Myntra से खरीदें
मेंस वॉलेट की बेहतरीन डील्स: कई स्टाइल्स, मटेरियल और फंक्शनेलिटी का अन्वेषण करें

एक मेंस वॉलेट सिर्फ एक प्रैक्टिकल आइटम नहीं है - यह उसकी पर्सनल स्टाइल का विस्तार है. कैश और कार्ड ले जाने से लेकर सूक्ष्म फैशन स्टेटमेंट बनाने तक, आपके द्वारा चुना गया वॉलेट आपके बारे में बहुत कुछ कहता है. इतने सारे स्टाइल्स, मटेरियल और डिज़ाइन उपलब्ध होने के कारण, सही चीज़ ढूंढना भारी पड़ सकता है. इस गाइड में, हम मेंस के सबसे लोकप्रिय वॉलेट स्टाइल्स, उनके ड्यूरेबिलिटी को परिभाषित करने वाले मटेरियल और विभिन्न लाइफस्टाइल के अनुकूल फंक्शनेलिटी का पता लगाएंगे. चाहे आप रोजमर्रा के साथी की तलाश में हों या विशेष अवसरों के लिए, Myntra के पास आपकी जरूरतों को पूरा करने के लिए वॉलेट की एक वाइड कलेक्शन  है.

The Ultimate Guide to Men's Wallets: Styles, Materials, and Functionality

मेंस वॉलेट की बेहतरीन डील्स: कई स्टाइल्स, मटेरियल और फंक्शनेलिटी का अन्वेषण करें; Photo Credit: Pexels

1. बाई-फोल्ड वॉलेट: एक टाइमलेस क्लासिक

बाई-फोल्ड वॉलेट यकीनन सबसे पॉपुलर और ट्रेडिशनल वॉलेट स्टाइल हैं. जैसा कि नाम से पता चलता है, ये वॉलेट एक बार मुड़ते हैं, जिससे कार्ड, कैश और यहां तक कि पहचान के लिए पर्याप्त जगह मिलती है. जो मेंस सरल लेकिन फंक्शनल डिज़ाइन पसंद करते हैं वे अक्सर दो-मुंह वाले वॉलेट की ओर अट्रैक्टिव होते हैं क्योंकि वे बहुत अधिक भारी हुए बिना अधिकांश जेबों में आराम से फिट हो जाते हैं. वे पहुंच और स्टोरेज के बीच एक अच्छा बैलेंस प्रदान करते हैं, जो उन्हें दिन-प्रतिदिन के उपयोग के लिए आदर्श बनाता है. चाहे लेदर से बना हो या सिंथेटिक मटेरियल से, बाई-फोल्ड वॉलेट ड्यूरेबल और विश्वसनीय होता है.

2. ट्राई-फोल्ड वॉलेट: एक्स्ट्रा स्टोरेज, कॉम्पैक्ट डिज़ाइन

जिन लोगों को कॉम्पैक्टनेस का त्याग किए बिना एक्स्ट्रा स्टोरेज की आवश्यकता होती है, उनके लिए ट्राइ-फोल्ड वॉलेट एक परफेक्ट ऑप्शन है. बाई-फोल्ड की तुलना में अधिक जगह की पेशकश करते हुए, ये वॉलेट दो बार फोल्ड होते हैं और अक्सर इसमें एक्स्ट्रा कार्ड, कॉइन्स और अन्य आवश्यक चीजों के लिए एक्स्ट्रा कम्पार्टमेंट शामिल होते हैं. उनकी एक्स्ट्रा स्टोरेज क्षमता के बावजूद, ट्राइ-फोल्ड वॉलेट स्लीक और जेब के अनुकूल बने हुए हैं. यह डिज़ाइन उन व्यक्तियों के लिए बिल्कुल सही है जो रोज़ाना बहुत सारी चीज़ें ले जाते हैं लेकिन भारी वॉलेट की परेशानी नहीं चाहते हैं. ट्राई-फ़ोल्ड विभिन्न मैटेरियल्स और कलर्स में आते हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आप एक ऐसा स्टाइल पा सकें जो आपके लुक से मेल खाता हो.

3. मिनिमलिस्ट वॉलेट: स्लिम और स्लीक 

हाल के वर्षों में, मिनिमलिस्ट वॉलेट ने उन मेंस के बीच काफी पॉपुलैरिटी हासिल की है जो हल्के, बिना झंझट वाले डिज़ाइन को पसंद करते हैं. ये वॉलेट केवल आवश्यक चीजें रखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं - आमतौर पर कुछ कार्ड और कुछ कैश. मिनिमलिस्ट वॉलेट एक अट्रैक्टिव उपस्थिति बनाए रखते हुए थोक को खत्म करते हैं, अक्सर आपके कार्ड को सुरक्षित रखने के लिए आरएफआईडी सुरक्षा की सुविधा होती है. वे उन मेंस के लिए आदर्श हैं जो संयमित दृष्टिकोण पसंद करते हैं और ऐसे वॉलेट की सराहना करते हैं जो सामने की जेब में अच्छी तरह से फिट बैठता है. मिनिमलिस्ट वॉलेट लेदर से लेकर मेटल तक विभिन्न प्रकार के मैटेरियल्स में आते हैं.

4. मनी क्लिप्स: द मिनिमलिस्ट एट हार्ट के लिए

मिनिमलिस्ट के लिए जो मुख्य रूप से कैश में लेनदेन करता है, मनी क्लिप एक सही समाधान है. यह सरल उपकरण बैंक नोटों को सुरक्षित रूप से अपनी जगह पर रखता है, जिससे पूर्ण वॉलेट की आवश्यकता समाप्त हो जाती है. कुछ मनी क्लिप एक्स्ट्रा कार्ड स्लॉट के साथ भी आते हैं, जो आपको थोड़ा अधिक स्ट्रेचेबिलिटी देते हैं. वे पतले, विनीत और स्टाइलिश हैं, जो उन्हें उन मेंस के लिए आदर्श बनाते हैं जो अपनी जेबें हल्की और ऑर्गनाइज्ड रखना चाहते हैं. मनी क्लिप का कॉम्पैक्ट डिज़ाइन फॉर्मल सेटिंग्स या अवसरों के लिए बिल्कुल सही है जब आपको कुछ चिकना और मॉडर्न चाहिए.

The Ultimate Guide to Men's Wallets: Styles, Materials, and Functionality

मेंस वॉलेट की बेहतरीन डील्स: कई स्टाइल्स, मटेरियल और फंक्शनेलिटी का अन्वेषण करें; Photo Credit: Pexels

5. कार्डहोल्डर: सुविधा के साथ स्टाइल शामिल है

जैसे-जैसे हम कैशलेस समाज की ओर बढ़ रहे हैं, कार्डहोल्डर तेजी से पॉपुलर हो गए हैं. ये पतले वॉलेट स्पेशल रूप से कार्ड स्टोर करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जो उन्हें उन लोगों के लिए एक आदर्श ऑप्शन बनाते हैं जिनके पास अब कैश नहीं है. कार्डहोल्डर विभिन्न डिज़ाइनों में आते हैं, सरल और एलिगेंट से लेकर अधिक स्टाइल्स तक, जिनमें अक्सर आरएफआईडी-ब्लॉकिंग तकनीक होती है. उनका मिनिमलिस्टिक डिज़ाइन उन्हें उन अवसरों के लिए एकदम सही बनाता है जब आप हल्की यात्रा करना चाहते हैं या उन मेंस के लिए जो क्लटर-फ्री वॉलेट पसंद करते हैं. कार्डहोल्डर ट्रेवल या बिज़नेस इवेंट्स के लिए भी बहुत अच्छे हैं जहां आपको ट्रेडिशनल वॉलेट के बिना कई कार्ड ले जाने की आवश्यकता होती है.

6. ट्रेवल वॉलेट: साहसी लोगों के लिए फंक्शनेलिटी 

उन मेंस के लिए जो हमेशा ट्रेवलिंग करते हैं, एक ट्रैवल वॉलेट संगठन और सुरक्षा का सही कॉम्बिनेशन प्रदान करता है. पासपोर्ट से लेकर बोर्डिंग पास तक सब कुछ रखने के लिए डिज़ाइन किए गए, ये वॉलेट इंटरनेशनल प्रिंट, कार्ड और महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स के लिए कई कम्पार्टमेंट प्रदान करते हैं. ट्रैवल वॉलेट में अक्सर आरएफआईडी सुरक्षा और सुरक्षित ज़िप क्लोजर जैसे एक्स्ट्रा सुरक्षा तत्व होते हैं, जो यह सुनिश्चित करते हैं कि आपकी यात्रा के दौरान आपकी आवश्यक वस्तुएं सुरक्षित रहें. चाहे आप बिज़नेस इवेंट्स पर जा रहे हों या छुट्टियों पर, ट्रैवल वॉलेट एक प्रैक्टिकल ऑप्शन है.

7. लेदर के वॉलेट: परफेक्ट ऑप्शन 

लेदर लंबे समय से मेंस के वॉलेट के लिए पसंदीदा मटेरियल रहा है, जो ड्यूरेबिलिटी, सुंदरता और टाइमलेस अपील प्रदान करता है. चाहे फुल-ग्रेन या टॉप-ग्रेन लेदर से तैयार किए गए हों, ये वॉलेट खूबसूरती से पुराने हो जाते हैं, समय के साथ एक अद्वितीय पेटिना विकसित करते हैं. लेदर के वॉलेट विभिन्न स्टाइल्स में आते हैं, जिनमें बाई-फोल्ड, ट्राई-फोल्ड और मिनिमलिस्टिक डिज़ाइन शामिल हैं, जो उन्हें किसी भी अवसर के लिए पर्याप्त बहुमुखी बनाते हैं. लेदर का वॉलेट चुनते समय, ड्यूरेबिलिटी सुनिश्चित करने के लिए मटेरियल की क्वालिटी और शिल्प कौशल पर विचार करना आवश्यक है. जो मेंस क्वालिटी और क्लासिक डिज़ाइन की सराहना करते हैं, उनके लिए लेदर के वॉलेट एक पसंदीदा ऑप्शन बने हुए हैं.

The Ultimate Guide to Men's Wallets: Styles, Materials, and Functionality

मेंस वॉलेट की बेहतरीन डील्स: कई स्टाइल्स, मटेरियल और फंक्शनेलिटी का अन्वेषण करें; Photo Credit: Pexels

8. कैनवास वॉलेट: आरामदायक और ड्यूरेबल

यदि आप अधिक आरामदायक या ऊबड़-खाबड़ सौंदर्य पसंद करते हैं, तो कैनवास वॉलेट लेदर का एक ड्यूरेबल ऑप्शन प्रदान करते हैं. अपने हल्के अनुभव और सॉलिड पहनने की प्रकृति के लिए जाने जाने वाले, कैनवास वॉलेट उन मेंस के लिए बिल्कुल सही हैं जो एक्टिव लाइफस्टाइल जीते हैं. इन वॉलेट में अक्सर कई कम्पार्टमेंट होते हैं और ये विभिन्न स्टाइल्स में आते हैं, जिनमें बाई-फोल्ड और ट्राई-फोल्ड डिज़ाइन शामिल हैं. कैनवास का रखरखाव करना भी आसान है और कुछ अन्य मैटेरियल्स की तुलना में इसके टूटने-फूटने का खतरा कम होता है, जो इसे रोजमर्रा के उपयोग के लिए आदर्श बनाता है.

मेंस के वॉलेट पर Myntra की टॉप डील

1. Allen Solly Men Striped Leather Two-Fold Wallet

Discount: 46% | Price: ₹701 | M.R.P.: ₹1299 | Rating: 4.5 out of 5 stars (546 ratings)

Allen Solly का यह स्ट्रिपड लेदर का वॉलेट स्टाइल और प्रक्टिकेलिटी का कॉम्बिनेशन है. एक मुख्य कम्पार्टमेंट, तीन कार्ड होल्डर, दो स्लिप पॉकेट और एक फ्लैप कॉइन पॉकेट के साथ, यह आपके आवश्यक सामानों को ऑर्गनाइज करने के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करता है. प्रीमियम लेदर से बना, यह वॉलेट उन लोगों के लिए एकदम सही है जो ड्यूरेबिलिटी से समझौता किए बिना सूक्ष्म पैटर्न की सराहना करते हैं. यह 6 महीने की वारंटी के साथ आता है, जो हर खरीदारी के साथ मानसिक शांति सुनिश्चित करता है. वॉलेट का कॉम्पैक्ट आकार इसे रोजमर्रा के उपयोग के लिए आदर्श बनाता है.

2. Pacific Gold Men Brown Solid Two Fold Colourblocked Leather Wallet

Discount: 64% | Price: ₹395 | M.R.P.: ₹1099 | Rating: 4.4 out of 5 stars (17 ratings)

पैसिफ़िक गोल्ड लेदर वॉलेट अपने कलर-ब्लॉक्ड डिज़ाइन के साथ एक क्लासिक लेकिन बोल्ड लुक प्रदान करता है. दो मुख्य कम्पार्टमेंट, तीन कार्ड होल्डर और एक फ्लैप कॉइन पॉकेट की विशेषता वाला यह वॉलेट फंक्शनेलिटी और स्टाइल को बैलेंस करता है. इसका ड्यूरेबल लेदर का निर्माण दीर्घायु सुनिश्चित करता है, जबकि 6 महीने की वारंटी आश्वासन की एक अतिरिक्त परत जोड़ती है. इस वॉलेट का डिज़ाइन उन मेंस के लिए उपयुक्त है जो एक विशिष्ट लेकिन बहुमुखी सहायक वस्तु पसंद करते हैं.

3. YA MALEKO Men Leather Two-Fold Wallet

Discount: 74% | Price: ₹753 | M.R.P.: ₹2899

एक सुंदर मैरून फिनिश के साथ, YA MALEKO वॉलेट अपने मिनिमलिस्टिक डिजाइन और प्रीमियम लेदर के निर्माण के साथ खड़ा है. इसमें एक मुख्य कम्पार्टमेंट, तीन कार्ड होल्डर और एक फ्लैप कॉइन पॉकेट है. स्लीक डिज़ाइन और मजबूत लेदर इसे उन लोगों के लिए आदर्श बनाता है जो स्टाइलिश लेकिन साधारण वॉलेट की तलाश में हैं. चाहे आप फॉर्मल इवेंट्स में भाग ले रहे हों या ऑफिस जा रहे हों, यह वॉलेट एक विश्वसनीय और स्टाइलिश साथी के रूप में कार्य करता है.

4. WildHorn Men Leather Two-Fold Wallet

Discount: 75% | Price: ₹499 | M.R.P.: ₹1999 | Rating: 4.3 out of 5 stars (18 ratings)

स्टाइल और सुरक्षा की तलाश करने वालों के लिए WildHorn का लेदर का वॉलेट एक सॉलिड ऑप्शन है. दो मुख्य कम्पार्टमेंट, चार कार्ड होल्डर और एक आरएफआईडी सुरक्षा सुविधा के साथ, यह आपके पर्सनल डेटा को वायरलेस चोरी से सुरक्षित रखता है. कॉम्पैक्ट साइज और नॉन-डिटैचेबल फ्लैप इसकी समग्र उपयोगिता को बढ़ाता है, जबकि इसका हाई क्वालिटी वाला लेदर लॉन्ग टर्म ड्यूरेबिलिटी सुनिश्चित करता है. यह वॉलेट उन मेंस के लिए आदर्श है जो अपनी डेली एक्सेसरी में फंक्शनेलिटी और सुरक्षा दोनों को प्राथमिकता देते हैं.

5. Louis Philippe Men Textured Leather Two-Fold Wallet

Discount: 46% | Price: ₹1079 | M.R.P.: ₹1999

Louis Philippe लेदर का वॉलेट मॉडर्न और फंक्शनेलिटी का मिश्रण प्रदान करता है. इसकी बनावट वाली फिनिश लग्जरी का स्पर्श जोड़ती है, जबकि दो मुख्य कम्पार्टमेंट, तीन कार्ड होल्डर और दो स्लिप पॉकेट आपके आवश्यक सामानों के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करते हैं. पतली प्रोफ़ाइल यह सुनिश्चित करती है कि वॉलेट आपकी जेब में बिना अधिक भार डाले आराम से फिट हो जाए. प्रीमियम लेदर का निर्माण यह सुनिश्चित करता है कि यह वॉलेट आने वाले वर्षों में आपके एक्सेसरी कलेक्शन में प्रमुख रहेगा.

6. United Colors Of Benetton Men Aracel Leather Two-Fold Wallet

Discount: 50% | Price: ₹1249 | M.R.P.: ₹2499 | Rating: 4.7 out of 5 stars (15 ratings)

United Colors Of Benetton के एरासेल वॉलेट में अद्वितीय किस-क्लैप क्लोजर के साथ एक स्लीक ग्रे डिज़ाइन है. इसमें दो मुख्य कम्पार्टमेंट, चार कार्ड होल्डर और एक फ्लैप कॉइन पॉकेट शामिल है, जो आपके सामान के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करता है. साथ ही, यह अतिरिक्त सुरक्षा और सुविधा के लिए कलाई लूप के साथ आता है. इसका सुंदर डिज़ाइन और मजबूत लेदर का निर्माण इस वॉलेट को कैज़ुअल और फॉर्मल दोनों अवसरों के लिए एकदम सही बनाता है.

7. Woodland Men Leather Two Fold Wallet

Discount: 34% | Price: ₹986 | M.R.P.: ₹1495 | Rating: 4 out of 5 stars (24 ratings)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Woodland लेदर का वॉलेट उस व्यक्ति के लिए बिल्कुल उपयुक्त है जो उपयोगिता को महत्व देता है. इसमें दो मुख्य कम्पार्टमेंट, छह कार्ड होल्डर, दो स्लिप पॉकेट, एक आईडी कार्ड होल्डर और यहां तक कि अतिरिक्त स्टोरेज के लिए एक ज़िप पॉकेट भी है. फ्लैप कॉइन पॉकेट नॉन-डिटैचेबल है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आपके सिक्के सुरक्षित रहें. हाई क्वालिटी वाले लेदर से निर्मित, यह वॉलेट रोजमर्रा की टूट-फूट को झेलने के लिए बनाया गया है, जो इसे एक्टिव लाइफस्टाइल वाले लोगों के लिए एक बढ़िया ऑप्शन बनाता है.

सही वॉलेट ढूंढने के लिए स्टाइल, मटेरियल और फंक्शनेलिटी में बैलेंस की आवश्यकता होती है. क्लासिक बाई-फोल्ड डिज़ाइन से लेकर मॉडर्न ऑप्शन तक, हर आदमी की लाइफस्टाइल और प्राथमिकताओं के लिए एक वॉलेट है. चाहे आपको रोजमर्रा के उपयोग के लिए कुछ चाहिए या ट्रेवल के लिए एक विशेष वॉलेट, Myntra के पास आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप कई ऑप्शन हैं. एक क्वालिटी वाले वॉलेट में निवेश करें जो न केवल अच्छा दिखता है बल्कि आपकी डेली रूटीन में भी अच्छा काम करता है. आज ही Myntra से खरीदारी करें.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com