'पाकिस्‍तानी महिला मित्र' के बचाव में उतरे अमरिंदर, अरूसा के सोनिया गांधी सहित कई शख्सियतों के साथ फोटो पोस्‍ट कर पूछा सवाल..

इन आरोपों के बीच कैप्‍टन अमरिंदर ने एक फेसबुक पोस्‍ट में अरूसा आलम की भारत की कुछ दिग्‍गज शख्सियतों के साथ फोटो शेयर कीं और अपनी इस 'महिला मित्र' का बचाव किया.

'पाकिस्‍तानी महिला मित्र' के बचाव में उतरे अमरिंदर, अरूसा के सोनिया गांधी सहित कई शख्सियतों के साथ फोटो पोस्‍ट कर पूछा सवाल..

अरूसा आलम को कैप्टन अमरिंदर सिंह की करीबी, महिला मित्र के रूप में जाना जाता है

Punjab: पंजाब कांग्रेस और पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के बीच की 'तनातनी' में कैप्‍टन की महिला दोस्‍त अरूसा आलम (Aroosa Alam) का नाम भी चर्चाओं में है. चरणजीत सिंह चन्‍नी सरकार के कुछ मंत्री कैप्‍टन और अरूसा के रिलेशन को लेकर निशाना साध चुके हैं . राज्‍य के गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Randhawa)ने तो यहां तक कहा है कि 'कैप्‍टन कह रहे हैं कि पंजाब, ISI से खतरे का सामना कर रहा, ऐसे में हम अरूसा आलम के ISI के साथ रिश्‍तों की भी जांच करेंगे.'  इन आरोपों के बीच कैप्‍टन अमरिंदर ने एक फेसबुक पोस्‍ट में अरूसा आलम की भारत की कुछ दिग्‍गज शख्सियतों के साथ फोटो शेयर कीं और अपनी इस 'महिला मित्र' का बचाव किया.

अमरिंदर ने पोस्‍ट में लिखा, अमरिंदर ने पोस्‍ट में लिखा, 'मैं विभिन्‍न शख्सियतों के साथ अरूसा आलम के चित्रों की सीरीज पोस्‍ट कर रहा हूं. क्‍या इन सब के भी ISI से संबंध हैं? ऐसा कहने वाले सोचसमझ कर बोलें. यह सब सिर्फ तंग मानसिकता की अभिव्यक्ति है.' अमरिंदर ने आगे लिखा, 'दुर्भाग्य से भारत और पाकिस्तान के बीच इस समय वीजा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, वरना मैं उसे फिर से आमंत्रित करता.' अमरिंदर ने जो तस्‍वीरें शेयर की है उनमें अरूसा को कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेत्री सुषमा स्‍वराज, सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और पूर्व कानून मंत्री व कांग्रेस नेता अश्‍वनी कुमार के साथ देखा जा सकता है.

गौरतलब है कि कांग्रेस के साथ रिश्‍तों में आई खटास के बाद कैप्‍टन नई पार्टी के गठन का ऐलान कर चुके हैं.  उन्‍होंने पंजाब में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjan Assembly polls 2022) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और अकाली दल से अलग हुए ग्रुप सहित समान विचारधारा वाले दलों से गठबंधन का संकेत भी दिया है. 

अरूसा की बात करें तो वह  पाकिस्तानी रक्षा पत्रकार हैं औरकैप्टन अमरिंदर सिंह की विशेष, करीबी, महिला मित्र के रूप में जानी जाती हैं. वह चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास पर नियमित आती रही हैं. अमरिंदर वर्ष 2004 में जब पाकिस्तान गए थे, तब अरूसा की उनसे पहली मुलाकात हुई थी. पूर्व पत्रकार, अरूसा समाजवादी नेता अकलीन अख्तर की बेटी हैं, जिन्होंने 1970 के दशक में पाकिस्तान की राजनीति को प्रभावित किया था. अरूसा की माँ को सैन्य प्रतिष्ठानों का बहुत करीबी माना जाता था.

"कश्‍मीरी युवाओं से करूंगा बात" : फारूक अब्‍दुल्‍ला की PAK से बात करने की सलाह पर अमित शाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com