विज्ञापन

विराट कोहली से लेकर अश्विन तक, भारतीय खिलाड़ियों के निशाने पर होंगे ये बड़े रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाना है और इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों के निशाने पर बड़े रिकॉर्ड होंगे.

  • भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के पास सर डॉन ब्रैडमैन से आगे निकलने का मौक़ा होगा. डॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली के नाम 29 शतक हैं. विराट कोहली अगर इस टेस्ट में शतक लगाते है तो वह टेस्ट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में ब्रैडमैन से आगे निकल जाएंगे. (फोटो क्रेडिट: पीटीआई)
  • विराट अगर इस मुकाबले में 152 रन बना लेते हैं तो वह टेस्ट में 9 हजार रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो जाएंगे. भारत के लिए अभी तक सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर ने सिर्फ ऐसा किया है. (फोटो क्रेडिट: पीटीआई)
  • विराट कोहली अगर बांग्लादेश के खिलाफ 11 और रन बना लेते हैं तो वह घरेलू धरती पर 12000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो जाएंगे. अबतक चार खिलाड़ियों के नाम घरेलू मैदान पर 12000 अंतर्राष्ट्रीय रन हैं. सचिन तेंदुलकर (14192 रन), रिकी पोंटिंग (13117 रन), जैक कैलिस (12305 रन) और कुमार संगाकारा (12043 रन) ने यह कारनामा किया है. (फोटो क्रेडिट: पीटीआई)
  • रविचंद्रन अश्विन के पास अनिल कुंबले को पीछे छोड़ने का मौका है. अनिल कुंबले के नाम 8 बार टेस्ट में 10 विकेट हैं, जबकि अश्विन ने भी इतनी ही बार यह कारनामा किया है. अगर अश्विन एक और बार टेस्ट में 10 विकेट लेते हैं तो वह कुंबले को पीछे छोड़ देंगे. (फोटो क्रेडिट: पीटीआई)
  • सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल टेस्ट में एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक छक्के (33) लगाने के ब्रेंडन मैकुलम के रिकॉर्ड से केवल सात छक्के पीछे हैं. (फोटो क्रेडिट: पीटीआई)
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com