NDTV Khabar

5 भारतीय हस्तियां जिन्होंने 2021 में खुद उगाए अपने फल और सब्जियां

Updated: Dec 20, 2021 09:43 IST

हम में से कई लोगों ने अपने घर की पीछे तरह-तरह की जड़ी-बूटियां और सब्जियां उगाना शुरू कर दिया है. इस ट्रेंड को फॉलो करने में सेलेब्रिटी भी कम नहीं हैं. आइए जानते है 5 ऐसी भारतीय सेलेब्रिटी के बारे में जिन्होंने 2021 में अपनी सब्जियां और फल खुद उगाना शुरू कर दिया.

5 भारतीय हस्तियां जिन्होंने 2021 में अपने फल-सब्जियां खुद उगाने शुरू किए

कई ऐसी मशहूर हस्तियां हैं, जो खुद अपने लिए फल और सब्जियां उगा रही हैं. हां, आपने सही पढ़ा! कई भारतीय हस्तियां इस एक्टिविटी में कूद पड़ी हैं, और इनके नाम निश्चित रूप से आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं! आइए जानते हैं 5 ऐसी हस्तियों के बारे में, जिन्होंने 2021 में अपना खाना खुद उगाया और सुर्खियां बटोरीं!

एम.एस धोनी

रांची में अपने 43 एकड़ के फार्महाउस में धोनी करीब 10 एकड़ जमीन पर ऑर्गेनिक फल और सब्जियां उगा रहे हैं. उनकी जमीन पर उगाई जाने वाली कुछ सब्जियों और फलों में गोभी, टमाटर, स्ट्रॉबेरी और मटर शामिल हैं. रांची के स्थानीय बाजार में इस खेत की गोभी और टमाटर की काफी मांग बताई जा रही है.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा ने अपने घर के खेत का एक वीडियो साझा किया जहां उन्होंने विभिन्न प्रकार की स्वादिष्ट सब्जियां और साग उगाने के लिए मिट्टी रहित बागवानी, जिसे 'हाइड्रोपोनिक्स' के रूप में भी जाना जाता है, का इस्तेमाल किया है. वीडियो में, उन्होंने कहा, "हमारे बैकयार्ड में, मेरा अपना छोटा हाइड्रोपोनिक फार्म है, और हम 25 दिनों में अपना खुद का सलाद उगाने में कामयाब रहे हैं." शिल्पा शेट्टी ने यह भी उल्लेख किया था कि "हमारे पास खाने के लिए बोक चोय, पुदीना, लेट्यूस, केल, तुलसी, और बहुत सारी सब्जियां हैं."

सामंथा रुथ प्रभु

यदि आप सामंथा को उनके सोशल मीडिया हैंडल पर फॉलो करते हैं, तो आपको पता होगा कि उन्होंने कुछ समय पहले ही शाकाहार की ओर रुख किया था. तब से लेकर अब तक इस फैसले ने उनके जीवन में कई नए बदलाव लाए हैं. वह अपने घर पर जड़ी-बूटियों उगा रही है, जिसमें गोभी और माइक्रोग्रीन शामिल हैं. एक्ट्रेस घर पर बादाम का दूध भी खुद बनाती हैं.

प्रीति जिंटा

एक्ट्रेस अक्सर अपने गार्डन से तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. और यह ताजे फसल निश्चित रूप से आपको प्रभावित करेंगे! अपने इंस्टाग्राम पर किए गए एक पोस्ट में प्रीति ने गर्व के साथ सेबों की झड़ी लगा दी और कहा कि अब वह आधिकारिक तौर पर किसान बन गई हैं. पोस्ट में, उसने कहा, "दो साल पहले, मैं आधिकारिक तौर पर एक किसान बन गई और मुझे हिमाचल प्रदेश के सेब बेल्ट के कृषक समुदाय का हिस्सा होने पर बहुत गर्व है." सेब के साथ, प्रीति के बगीचे में स्ट्रॉबेरी, संतरा, आड़ू, अमरूद, टमाटर, हरी और लाल मिर्च, हरी और लाल मिर्च, बैंगन, पुदीना, तुलसी और नींबू भी हैं!

दीया मिर्ज़ा

पूर्व मिस एशिया-पैसिफिक और बॉलीवुड अभिनेत्री, निर्माता, और अब एक पर्यावरणविद्, दीया मिर्जा ने अपने बगीचे में कुछ फल उगाए है. अपने इंस्टाग्राम पर एक कहानी पोस्ट करते हुए दीया मिर्जा ने अपने देसी अमरूद की एक तस्वीर साझा की थी.

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com