विज्ञापन

जापानी लोगों से की ये 5 आदतें आपको बना देंगी सफल, कभी असफलता नहीं लगेगी हाथ

जापानी लोगों को उनके अनुशासन, विनम्रता और सीखने की लगन के लिए जाना जाता है. ये लोग ना सिर्फ सफलता हासिल करते हैं बल्कि अपने साथ वालों को प्रेरित और प्रभावित भी करते हैं. यहां जानिए जापानी लोगों की वो आदतें जिन्हें जीवन में उतारकर आप भी सफलता की ओर बढ़ सकते हैं. - सीमा ठाकुर

  • मॉर्निंग और नाइट रूटीन बनाएं. समय पर उठने की कोशिश करें, एक्सरसाइज कितनी देर करनी है, कब घर लौटना है और कब सोना है इसका सही समय निर्धारित करें.
  • जापानी लोगों की साफ-सफाई की आदत होती है. आस-पास सफाई होती है तो दिमाग भी तेजी से दौड़ता है, नए आइडियाज आते हैं और उलझन कम होती है.
  • क्वालिटी की तरफ बढ़ने की कोशिश करें. जो काम करें उसमें अपना 100 प्रतिशत दें. सिर्फ काम चलाऊ काम ना करें. जापानी लोगों को उनकी स्किल्स के लिए भी जाना जाता है.
  • जब आपको अपने लिए समय मिले तो इन ब्रेक्स का अच्छे से इस्तेमाल करें. इस समय को खुद के लिए अलग करें. इससे आपको बर्न-आउट नहीं फील होगा और अगले दिन फिर पहले वाले जोश से आप काम कर पाएंगे.
  • जीवन में बैलेंस लाने की कोशिश करें. हर चीज की तरफ ना भागें बल्कि जिन चीजों की सचमुच जरूरत है उनके लिए काम करें. साथ ही वर्क लाइफ और पर्सनल लाइफ बैलेंस को बनाए रखना जरूरी होता है.
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com