विज्ञापन

Nadeem Arshad: "ओह मॉय गॉड...", पाकिस्तानी नदीम अरशद ने किया यह "धमाका", तो करोड़ों भारतीय...

Nadeem Arshad makes Olympic record: पाकिस्तान के नदीम अरशद ने पहले राउंड में फाउल किया था, लेकिन उनका दूसरा प्रयास इतिहास में दर्ज हो गया

Nadeem Arshad: "ओह मॉय गॉड...", पाकिस्तानी नदीम अरशद ने किया यह "धमाका", तो करोड़ों भारतीय...
Nadeem Arshad Olympic Record: पाकिस्तान के नदीम अरशद ने इतिहास रच दिया
नई दिल्ली:

Pakistan's Nadeem Arshad creates history: पेरिस ओलंपिक (paris Olympics 2024) में वीरवार देर रात जब जैविलन थ्रो के फाइनल में करोड़ों भारतीयों की नजरें नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) पर लगी हुई थीं, तब पाकिस्तानी अरशद नदीम (Arshad Nadeem) ने अपने दूसरे प्रयास में खेल जगत को चौंका दिया. एक बार को किसी को रत्ती भर भी भरोसा नहीं हुआ कि यह वही नदीम हैं, जिन्होंने पहली ही कोशिश में फाउल कर दिया था. लेकिन पहले राउंड के बाद नदीम ने जब दूसरी बार भाला फेंका, तो करोड़ों  भारतीयों के मुंह से यही निकाल..."ओह मॉय गॉड". वास्तव में नदीम ने दुनिया भर की आंखें खोलते हुए दूसरे राउंड के लिए नीरज के सामने बड़ा चैलेंज खड़ा कर दिया था. 

इस रिकॉर्ड पर भरोसा नहीं हुआ 

दूसरे प्रयास में जैसे ही नदीम अरशद का भाला जमीन पर लैंड हुआ, तो टीवी पर जमा करोड़ों भारतीयों के मुंह से बस यही आवाज निकली- "ओह मॉय गॉड...", धमाका हो चुका था. खुद नदीम को भी विश्वास नहीं हो रहा था. इस पाकिस्तानी ने चेहरे को दोनों हाथों में छिपा लिया. पड़ोसी देश के नदीम अरशद 92.97 मी. दूर भाला फेंक कर विश्व सिल्वर मेडलिस्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके थे. यह नदीम का निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी रहा. 

...और तय हो गई भारत vs पाकिस्तान जंग

फाइनल के पहले राउंड के बाद जिन शीर्ष आठ एथलीटों ने "आखिरी जंग" या आखिरी तीन प्रयासों के लिए फाइनल में जगह बनाई. इसमें नदीम अरशद पहले और नीरज चोपड़ा क्रमश: पहले और दूसरे नंबर के साथ फाइल में पहुंचे. मतलब भारत vs पाकिस्तान की बड़ी जंग तय हो चुकी थी. 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Asian Champions Trophy: भारत ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में किया प्रवेश
Nadeem Arshad: "ओह मॉय गॉड...", पाकिस्तानी नदीम अरशद ने किया यह "धमाका", तो करोड़ों भारतीय...
India at Paris 2024 Olympics, Day 13: Neeraj Chopra, Indian Hockey Team Semifinal, Aman Sehrawat, Wrestling, Hockey, Athletics Match Result and Updates
Next Article
Olympics 2024 Updates, Day 13 India: नीरज चोपड़ा को सिल्वर, हॉकी टीम को ब्रॉन्ज, पहलवान अमन सेमीफाइनल में हारे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com