विज्ञापन

Indian Men's Hockey Team: देश के जाबाजों का एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, ढोल नगाड़ों पर लगे जमकर ठुमके

Grand Welcome For Indian Mens Hockey Team: पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचने के बाद भारत लौटे भारतीय पुरूष हॉकी टीम के खिलाड़ियों का खास अंदाज में स्वागत किया गया है.

Indian Men's Hockey Team: देश के जाबाजों का एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, ढोल नगाड़ों पर लगे जमकर ठुमके
Indian Men's Hockey Team

Grand Welcome For Indian Mens Hockey Team: ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय पुरूष हॉकी टीम के सदस्यों का शनिवार (10 अगस्त) की सुबह पेरिस से भारत लौटने पर भव्य स्वागत किया गया है. कांस्य मुकाबले में भारतीय टीम गुरुवार (8 अगस्त) को स्पेन के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी. ओलंपिक के इतिहास में भारत का 13वां ओलंपिक पदक था.

भारतीय हॉकी की दीवार गोलकीपर पीआर श्रीजेश पेरिस ओलंपिक के समापन समारोह में 2 पदक विजेता निशानेबाज मनु भाकर के साथ भारत के ध्वजवाहक होंगे. श्रीजेश, अमित रोहिदास, राजकुमार पाल, अभिषेक, सुखजीत सिंह और संजय समापन समारोह के बाद लौटेंगे.

कप्तान हरमनप्रीत सिंह और टीम का फूलों की मालाओं और ढोल ताशे के साथ इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर स्वागत किया गया. हरमनप्रीत ने मीडिया से हुई बातचीत के दौरान कहा, ''हमें पूरा सहयोग मिला और हमारी सारी जरूरतें पूरी की गई. हम धन्यवाद देना चाहते हैं.''

उन्होंने आगे कहा, ''हॉकी के लिए यह बड़ी उपलब्धि है. इस प्यार से हमारी जिम्मेदारी बढ गई है. हम हर बार पदक जीतकर लौटने की कोशिश करेंगे.'' हरमनप्रीत ने पेरिस ओलंपिक में सर्वाधिक 10 गोल दागे थे.

बता दें भारतीय पुरूष हॉकी टीम के लिए पेरिस ओलंपिक यादगार बन गया है. दरअसल, ओलंपिक के इतिहास में यह महज दूसरी बार हुआ है जब टीम को लगातार 2 सीजन में पदक हासिल ही हैं. इससे पहले म्यूनिख 1972 में देश ने इस करिश्माई उपलब्धि को हासिल की थी. (भाषा इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें- ''मैं महिला हूं'', पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल अपने नाम करते हुए इमान खलीफ ने दुनिया को दिया संदेश
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
वो भी हमारा बेटा है... कोई सरहद न इन्हें रोके, देखिए जरा कितना बड़ा है दो मांओं का दिल
Indian Men's Hockey Team: देश के जाबाजों का एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, ढोल नगाड़ों पर लगे जमकर ठुमके
Olympic Games Paris 2024 Day 15 LIVE Updates:
Next Article
Paris Olympics 2024 Day 15: विनेश फोगाट मामले पर CAS का फैसला टला, अब पंचाट 13 को सुनाएगा निर्णय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com