MP: 'हाथ पैर तोड़ो यात्रा' को लेकर कमेंट करने पर कांग्रेस नेता निलेश जैन के खिलाफ केस

भारतीय जनता युवा मोर्चा के जबलपुर जिले के ग्रामीण अध्यक्ष राजमणि सिंह की शिकायत पर जैन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 504 सहित संबंधित धाराओं के तहत यह प्राथमिकी दर्ज की गई है.

MP: 'हाथ पैर तोड़ो यात्रा' को लेकर कमेंट करने पर कांग्रेस नेता निलेश जैन के खिलाफ केस

प्रतीकात्मक फोटो.

जबलपुर:

कांग्रेस के जबलपुर जिला ग्रामीण अध्यक्ष निलेश जैन के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए शुक्रवार को यहां मामला दर्ज किया गया है. जैन ने बृहस्पतिवार को यहां कांग्रेस की एक जनसभा को मंच से संबोधित करते हुए कहा था, ‘‘मैं तमाम लोगों से कहना चाहूंगा कि (कांग्रेस की) ‘भारत जोड़ो यात्रा' भी हो गई है, आज से ‘हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा' भी शुरू हो गई है. इसके बाद अगर हमारी कोई सुनवाई नहीं होती, तो पूरे जबलपुर में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ अब कांग्रेस का अगला अभियान ‘हाथ-पांव तोड़ो अभियान' होना चाहिए.''

जैन के इस बयान का वीडियो ट्विटर पर साझा करते हुए मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने लिखा, ‘‘कांग्रेस का अगला अभियान ‘हाथ-पांव तोड़ो' अभियान… यह है जबलपुर के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष निलेश जैन जो इस तरह की भाषा बोल रहे हैं. इसके पहले इनके एक पूर्व मंत्री (राजा पटेरिया) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर हिंसा भरी टिप्पणी कर चुके है और अभी तक जेल में हैं.''

शाहपुरा पुलिस थाने के निरीक्षक एस.एल. वर्मा ने फोन पर ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के जबलपुर जिले के ग्रामीण अध्यक्ष राजमणि सिंह की शिकायत पर जैन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 504 सहित संबंधित धाराओं के तहत यह प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है कि जैन कह रहे हैं कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ अब कांग्रेस का अगला अभियान ‘हाथ-पांव तोड़ो अभियान' होना चाहिए. पुलिस अधिकारी ने शिकायत का हवाला देते हुए कहा कि जैन ने बृहस्पतिवार को जबलपुर में आयोजित अपनी पार्टी की जनसभा के दौरान यह आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)