पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा बयान, कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर कही यह बात..

उन्होंने मंगलवार को कहा कि मैं अभी तक दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री से भी बात की है. वह राष्ट्रपति भवन में होने वाली कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं.

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा बयान, कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर कही यह बात..

ममता बनर्जी ने पीएम के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर दिया बयान

खास बातें

  • 30 मई को राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे पीएम मोदी
  • लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली 300 से ज्यादा सीटें
  • ममता बनर्जी ने कहा - मैं भी जाऊंगी शपथ ग्रहण समारोह में

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पीएम मोदी के 30 मई को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि मैंने अभी तक दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री से भी बात की है. वह राष्ट्रपति भवन में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं. ऐसे में मैं भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लूंगी. बता दें कि नरेंद्र मोदी 30 मई की शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री के पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. बता दें कि नरेंद्र मोदी के साथ कई मंत्री भी शपथ लेंगे. बता दें कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में BJP ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. मोदी देश के पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री बने थे, जिन्होंने पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में वापसी की है. बीजेपी ने न सिर्फ अपने बूते बहुमत हासिल किया, बल्कि सहयोगियों के साथ 350 का आंकड़ा भी छू लिया. बीजेपी (BJP) और सहयोगियों ने इस बार 2014 से भी बड़ी जीत हासिल की. बीजेपी ने 303 हासिल की वहीं, NDA को 352 सीटें मिली हैं. उधर, कांग्रेस की बात करें तो उसने 52 सीट जीतने में सफलता हासिल की है. राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई दिग्गजों को चुनाव में हार मिली है. राहुल केरल की वायनाड सीट जीतने में सफल रहे, वहीं, अमेठी में उन्हें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) से मात मिली. यूपी में कांग्रेस सिर्फ रायबरेली सीट बचाने में सफल रही, वहां यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जीत दर्ज की.

गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने कुछ दिन पहले भी पीएम मोदी और अमित शाह को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. उन्होंने (Mamata Banerjee) कहा था कि विजेताओं को बधाई. लेकिन सभी हारने वाले पराजित नहीं हैं. हमें समूची समीक्षा करनी है और फिर हम आप सभी के साथ अपने विचार साझा करेंग. मतगणना की प्रक्रिया पूरी होने दीजिए और वीवीपैट का मिलान पूरा होने दीजिए. बता दें कि पश्चिम बंगाल (Mamata Banerjee) की 42 लोकसभा सीटों में टीएमसी को 22 सीटें मिली हैं जबकि बीजेपी के खाते में 18 सीटें गई हैं. 2014 में बीजेपी को राज्य में महज दो सीटों से संतुष्ट होने पड़ा था. लोकसभा चुनाव में एनडीए की शानदार जीत पर पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी प्रतिक्रिया दी. 

पश्चिम बंगाल में भी मोदी लहर: 2014 में 2 सीट जीतने वाली BJP 19 सीटों पर आगे, TMC को भारी नुकसान

अमित शाह (Amit Shah) ने अपने ट्वीट में कहा था कि यह जीत पूरे भारत की जीत है. देश के युवा, गरीब, किसान की आशाओं की जीत है. यह भव्य विजय प्रधानमंत्री मोदी जी के पांच साल के विकास और मजबूत नेतृत्व में जनता के विश्वास की जीत है. शाह ने आगे कहा था कि यह परिणाम विपक्ष द्वारा किये गये दुष्प्रचार, झूठ, व्यक्तिगत आक्षेप और आधारहीन राजनीति के विरुद्ध भारत का जनादेश है. यह जनादेश यह भी दिखाता है कि भारत की जनता ने देश से जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण को पूरी तरह से उखाड़ फेंककर विकास और राष्ट्रवाद को चुना है.

पश्चिम बंगाल: TMC को रुझानों में लगा इतने सीटों का झटका, BJP का ताबड़तोड़ प्रदर्शन

वहीं, पीएम मोदी (PM Modi)  अपने ट्वीट में कहा था कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास = विजयी भारत. उन्होंने कहा कि हम साथ मिलकर बढ़ेंगे, साथ मिलकर समृद्ध बनेंगे और साथ मिलकर ही एक मजबूत एवं समावेशी भारत का निर्माण करेंगे. भारत एक बार फिर जीता. विजयी भारत. शाह ने अपने ट्वीट में कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने चुनाव के नतीजों को ‘राष्ट्रीय शक्तियों की जीत' करार दिया. उधर, आरएसएस के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने एक बयान में कहा कि एक बार फिर देश को स्थिर सरकार मिली है और यह करोड़ों भारतीयों का भाग्य है. यह राष्ट्रीय शक्तियों की विजय है.


Election Result : पश्चिम बंगाल में BJP ने ममता बनर्जी के गढ़ में लगाई सेंध, 18 सीटों पर बनाई बढ़त

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में कहा था कि भारत के लोगों ने एक बार फिर मोदी के नेतृत्व में भरोसा दिखाया है और भाजपा नीत राजग को निर्णायक बहुमत दिया है. उन्होंने कहा था कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से फोन पर बात की है और लोकसभा चुनावों में भाजपा नीत राजग को शानदार जीत दिलाने के लिए उन्हें बधाई दी.